img

अक्षर पटेल का जादू – बापू सोशल मीडिया ट्रेंडसेटर बन गए

Sarita Dey
2 weeks ago

भारतीय प्रशंसकों के लिए 2022 के घाव अभी भी ताज़ा थे। टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार अभी भी चुभ रही थी। लेकिन 2024 में, गुयाना में कहानी फिर से लिखी गई। शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटा दी और फाइनल में जगह पक्की कर ली!

अक्षर पटेल: स्पिन का जाल जिसने इंग्लैंड को अपने जाल में फंसाया

भारत जानता था कि उनके पास अक्षर पटेल के रूप में एक हथियार है, जिन्हें प्रशंसक प्यार से “बापू” कहते हैं। उनकी बाएं हाथ की स्पिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना थी। अक्षर ने शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया, जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो की खतरनाक तिकड़ी को आउट किया। 3/23 के उनके स्पेल ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ दी, जिससे वे 57/3 पर लड़खड़ा गए।

Read more: Ajinkya Rahane Seeks Revival with Leicestershire

बापू सोशल मीडिया ट्रेंडसेटर बन गए

अक्षर की वीरता ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी। जीत से उत्साहित प्रशंसकों ने “बापू” का जश्न मनाते हुए मजेदार मीम्स की बाढ़ ला दी। इंटरनेट पर चर्चा ने भारत के शानदार प्रदर्शन को लेकर माहौल को और भी बढ़ा दिया।

https://x.com/T20WorldCupClub/status/1806405038736380168

रोहित शर्मा का मास्टरस्ट्रोक: पिच को समझना

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की सूक्ष्म अवलोकन को भी श्रेय दिया जाना चाहिए। मैच से पहले, रोहित ने गुयाना की पिच की ख़ासियतों को पहचाना। उन्होंने अपने गेंदबाजों को बताया कि बड़े शॉट, खासकर पावरप्ले ओवरों के दौरान, चुनौतीपूर्ण होंगे। यह जानकारी महत्वपूर्ण साबित हुई, क्योंकि अक्षर और साथी स्पिनर कुलदीप यादव ने धीमी सतह का शानदार तरीके से फ़ायदा उठाया और कुल छह विकेट लिए।

Read more: T20 World Cup 2024 Final : Tears of relief – a captain’s burden

अक्षर की जीत की मानसिकता: इसे सरल रखना

बाद में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए अक्षर ने मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान अपनी सोच का खुलासा किया। उन्होंने रोहित की सलाह पर ज़ोर दिया कि पिच पर बड़े शॉट लगाना मुश्किल है। इस जानकारी ने उन्हें अपने दृष्टिकोण को सरल बनाने में मदद की। अक्षर ने बताया कि कैसे उन्होंने बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करने पर ध्यान केंद्रित किया, जिससे उन्हें अपरंपरागत शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस रणनीति ने कमाल कर दिया, जिसका सबूत उनके सामने आए पहले बल्लेबाज को आउट करने से मिलता है।

भारत अब मजबूती से खड़ा है, फाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार है। लेकिन अक्षर पटेल के असाधारण प्रदर्शन के बारे में आपके क्या विचार हैं? क्या उनकी गेंदबाजी रणनीति पिच की परिस्थितियों के अनुकूल थी? नीचे कमेंट में अपनी राय साझा करें!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News