img

नया नेतृत्व! मोहम्मद वसीम बनें एशिया कप के लिए पाकिस्तानी महिला टीम की हेड कोच

Sarita Dey
3 weeks ago

पाकिस्तानी क्रिकेट में हलचल मची हुई है!  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लिया है।  आगामी महिला टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कमान पूर्व पुरुष क्रिकेटर मोहम्मद वसीम को सौंपी गई है।

Read more: युवराज के पापा का बयान: ‘अब धोनी नहीं है, हम वर्ल्ड कप जरूर जीतेंगे’

वसीम टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली

मोहम्मद वसीम पाकिस्तान के लिए 18 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेल चुके हैं।  बल्लेबाज के रूप में उन्होंने टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं।  लेकिन क्रिकेट के मैदान से संन्यास के बाद वसीम ने कोचिंग की दुनिया में कदम रखा।  वह पाकिस्तान की घरेलू टीम नॉर्दर्न के मुख्य कोच रह चुके हैं।  उनके नेतृत्व में नॉर्दर्न ने लगातार दो बार Quaid-e-Azam Trophy के फाइनल में जगह बनाई, जो पाकिस्तान की सबसे प्रतिष्ठित प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता है। इतना ही नहीं, 2019-20 सीज़न में नॉर्दर्न को नेशनल टी20 कप का खिताब भी दिलाया।

मोहम्मद वसीम के साथ एशिया कप के लिए पाकिस्तानी महिला टीम के लिए सपोर्ट स्टाफ का भी ऐलान किया गया है।  पूर्व तेज गेंदबाज जुनैद खान को असिस्टेंट कोच की भूमिका सौंपी गई है, वहीं स्पिन गेंदबाज अब्दुर रहमान स्पिन गेंदबाजी कोच के तौर पर टीम के साथ होंगे।  ये दोनों खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का ख़ासा अनुभव अपने साथ ला रहे हैं।  तो क्या जुनैद खान की रफ्तार और अब्दुर रहमान की गेंदबाजी की समझ पाकिस्तानी महिला टीम की गेंदबाजी को धार दे पाएगी?

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम हाल ही में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है।  इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे।  ऐसे में एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना टीम के लिए बेहद जरूरी है।  तो क्या नया कोचिंग स्टाफ पाकिस्तानी महिला टीम को चैंपियन बनाने में सफल होगा?

आपको क्या लगता है? क्या मोहम्मद वसीम पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को सफलता दिला पाएंगे? कमेंट में अपनी राय जरूर दें!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News