img

बुमराह की गलती: खुशी के बीच बुमराह से जुड़ी एक छोटी सी घटना वायरल

Sarita Dey
2 weeks ago

टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर भारत की 68 रनों की शानदार जीत जश्न मनाने वाली रात थी। रोहित शर्मा की शानदार 57 रनों की पारी और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टीम लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में पहुंची। लेकिन इस खुशी के बीच जसप्रीत बुमराह से जुड़ी एक छोटी सी घटना वायरल हो गई, जिससे हर कोई थोड़ा उलझन में पड़ गया।

Read more: T20 World Cup 2024 final : राहत के आंसू- एक कप्तान का बोझ

हाथ मिलाना गलत हो गया: बुमराह लटके हुए रह गए

मैच के बाद अंपायरों से हाथ मिलाने की परंपरा शुरू होते ही सभी भारतीय खिलाड़ी आभार जताने के लिए लाइन में खड़े हो गए। हालांकि, कैमरे में कैद हुए एक पल में अंपायर ने बुमराह को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया, जिससे तेज गेंदबाज ने अजीबोगरीब तरीके से हाथ आगे बढ़ाया। बुमराह की तरफ एक छोटी सी नजर डालने के बाद भी अंपायर ने दूसरे खिलाड़ियों से हाथ मिलाया।

इस अप्रत्याशित अनदेखी ने ऑनलाइन मनोरंजन और अटकलों की लहर पैदा कर दी। क्या यह जानबूझकर किया गया काम था? एक साधारण सी चूक? इंटरनेट पर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं और वीडियो जल्द ही ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया।

भारत का रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी

शुक्र है कि हाथ मिलाने की घटना ने भारत के शानदार प्रदर्शन को प्रभावित नहीं किया। अर्शदीप सिंह के तीन विकेटों ने टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ (15) के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत की, बुमराह (13) को पीछे छोड़ा और इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया। इस जीत ने भारत की T20I जीत की लकीर को 11 मैचों तक बढ़ा दिया, जो इस प्रारूप में उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जो 2021-2022 में उनके 12 मैचों के रिकॉर्ड से बस थोड़ा कम है।

अपनी सात जीत के साथ, भारत अब एक ही T20 विश्व कप संस्करण में सबसे ज़्यादा जीत का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड रखता है, जो 2024 टूर्नामेंट में केवल दक्षिण अफ़्रीका के अपराजित रन (8 जीत) से पीछे है।

क्या यह भविष्य का संकेत है? भारत की नज़र ट्रॉफी पर है

हाथ मिलाने की घटना, हालांकि हल्की-फुल्की थी, लेकिन इसने भारत के शानदार प्रदर्शन से कुछ समय के लिए ध्यान भटकाने का काम किया। वे एक धमाकेदार टीम हैं, जिसमें एक शानदार बल्लेबाजी लाइन-अप और एक शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण है। अब सवाल यह है कि क्या वे इस लय को बनाए रख सकते हैं और फाइनल में अपराजित दक्षिण अफ्रीकी टीम को हरा सकते हैं?

क्या आपको लगता है कि हाथ मिलाने की अनदेखी का फाइनल में बुमराह के प्रदर्शन पर कोई असर पड़ेगा? नीचे कमेंट में अपने विचार साझा करें!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News