img

सुनील गावस्कर जन्मदिन: सुनील गावस्कर अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं, जानिए उनमें से कुछ के बारे में

Ansh Gain
1 year ago

सुनील गावस्कर जन्मदिन: क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों में से एक सुनील गावस्कर आज 74 साल के हो गए। सुनील गावस्कर अपने जमाने में अपनी स्टाइलिश बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। बड़े से बड़े गेंदबाज़ों को निडर होकर खेलते थे. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सुनील गावस्कर ने कमेंट्री में बड़ा नाम कमाया. इस दौरान उन्होंने कई बार ऐसे बयान दिए जो विवादित रहे.

सुनील गावस्कर जन्मदिन: गावस्कर 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज :-

भारत के लिटिल मास्टर कहे जाने वाले गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने मार्च 1987 में अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर ने कई विवादित बयान दिए हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ विवादित बयानों के बारे में।

अनुष्का शर्मा पर बयान :-

साल 2020 में एक आईपीएल मैच में कमेंट्री करते हुए सुनील गावस्कर ने अनुष्का शर्मा को लेकर विवादित बयान दिया था. सुनील गावस्कर ने उस दौरान कहा था, “जब लॉकडाउन था तो उन्होंने सिर्फ अनुष्का की गेंदबाजी की प्रैक्टिस की थी. वह वीडियो में नजर आया था. उनसे तो कुछ नहीं बनना है.” इस बयान पर अनुष्का शर्मा ने आपत्ति जताई है.

धोनी ग्लव्स विवाद :-

वनडे वर्ल्ड कप के एक मैच के दौरान भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने सेना के ‘बलिदान’ चिन्ह वाले दस्ताने पहने थे. इससे काफी हंगामा मच गया. इस पर गावस्कर ने कहा, “अगर धोनी को वो दस्ताने पहनने की इजाजत है तो दूसरे देशों के खिलाड़ी ऐसा कुछ कर सकते हैं. नियम बनने से पहले ऐसा करें, एक बार नियम बन गया तो आप कुछ नहीं कर सकते.”

सुनील गावस्कर जन्मदिन: अश्विन और टी नटराजन पर बयान :-

गावस्कर ने साल 2020 में आर अश्विन और टी नटराजन के साथ भेदभाव पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि स्थापित बल्लेबाजों के साथ ऐसा नहीं होता है. अगर अश्विन एक मैच में प्रदर्शन नहीं करेंगे तो उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा. अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग नियम हैं. यदि आपको मुझ पर विश्वास नहीं है, तो आर. अश्विन और टी. नटराजन से पूछें।

ये भी पढ़ें:- IND vs WI T20 सीरीज 2023: विराट कोहली ने कोच द्रविड़ के लिए लिखा इमोशनल ‘नोट’