img

पूर्व पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद ने छोड़ा पाकिस्तान

Sangeeta Viswas
1 month ago

Pakistan Cricket: पूर्व पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद ने छोड़ा पाकिस्तान. पाकिस्तानी मीडिया की कई रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद देश छोड़कर ब्रिटेन चले गए हैं।

टीम में अपने Future को लेकर Uncertain हो रहे थे:-

रिपोर्टों से पता चला है कि, सरफराज, जिन्होंने 2017 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीत दिलाई थी, टीम में अपने Future को लेकर Uncertain हो रहे थे और उन्होंने पाकिस्तान को छोड़ने का फैसला किया।

ये भी पढ़े: IPL 2024 के बीच होगा भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान

पूर्व पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद ने छोड़ा पाकिस्तान

पाकिस्तान के लिए सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेला था:-

इस कदम के बावजूद, यह भी खबर है कि सरफराज पीएसएल सीजन 9 में भाग लेना जारी रखेंगे और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलेंगे। 36 वर्षीय खिलाड़ी पीसीबी के साथ अपने पेशेवर रिश्ते को आगे भी बरकरार रखना चाहते हैं।

हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि यह अचानक खिलाड़ी ने यह फैसला क्यों लिया, लेकिन 2019 विश्व कप के ठीक बाद, जहां उन्होंने टीम का Leadership किया, उन्हें लगातार नजरअंदाज किया गया। उन्होंने आखिरी बार 2021 में पाकिस्तान के लिए सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेला था।

पूर्व पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद ने छोड़ा पाकिस्तान

सरफराज अहमद रिकॉर्ड:-

सरफराज पहली बार 2006 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान मैदान पर उतरे और उन्होंने अपनी पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट में जीत दिलाई।

पूर्व पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद ने छोड़ा पाकिस्तान

ये भी पढ़े: T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

कुल मिलाकर, उन्होंने पाकिस्तान के लिए 54 टेस्ट खेले हैं और 37.31 की औसत से 3031 रन बनाए हैं। उन्होंने 117 वनडे मैचों में 33.55 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। जहां तक टी-20 की बात है तो उनके नाम 818 रन हैं।

Recent News