img

मर्विन किंग इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर अध्यक्ष के रूप में मार्क निकोलस की जगह लेंगे।

Sumant Mandal
3 weeks ago

मर्विन किंग बैंक ऑफ इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर अक्टूबर में अध्यक्ष के रूप में मार्क निकोलस की जगह लेंगे। मर्विन किंग, जिन्होंने एक दशक तक बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर के रूप में काम किया, अब मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष के रूप में मार्क निकोलस की जगह लेंगे।

निकोलस को उनकी कार्यकाल की समाप्ति के समय अक्टूबर में चेयर के रूप में लेने की सिफारिश की गई है, जब किंग उनकी जगह लेंगे। “एमसीसी के अगले अध्यक्ष के रूप में सेवा करने के लिए हमारे वर्तमान अध्यक्ष द्वारा पूछा जाना एक असाधारण सम्मान है,” किंग ने कहा, जिन्होंने 2014 में जीवन पीअर के रूप में नामांकन के बाद हाउस ऑफ लॉर्ड्स में प्रवेश किया।

मर्विन किंग और निकोलस 2005 में चांस टू शाइन के अनुदान कर्ता के संस्थापक थे

मैं क्लब की सेवा और हमारे सदस्यों और उन खेल की हितों को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हूँ, जिसे हम बहुत से लोग प्रेम करते हैं।” किंग और निकोलस 2005 में चांस टू शाइन के अनुदान कर्ता के संस्थापक थे, जो प्रति वर्ष लगभग 600,000 बच्चों और युवाओं के साथ काम करता है |

राजकीय स्कूल क्रिकेट” को “नवीनीकरण” करने का उद्देश्य है। किंग ने 2015 और 2016 में वुस्टरशायर के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया, जिसे वहने “मेरे जीवन के सबसे गर्वित पलों में से एक” वर्णित किया।

You Can Read Also:- Strategy Or Kinship? Rinku Singh Became A Scapegoat?

निकोलस ने कहा: “हमने 2005 में चांस टू शाइन की स्थापना साथ में की थी। तब से, लगभग छः मिलियन बच्चे, जो संभावना थी|

क्रिकेट नहीं खेलते, क्रिकेट खेलने का मौका पा चुके हैं। यह हमें दोनों को बहुत गर्व है। मैं उसके साथ फिर से खड़ा होने का इंतजार नहीं कर सकता।

Mervyn King set to take over from Mark Nicholas as the president of MCC
मर्विन किंग इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर अध्यक्ष के रूप में मार्क निकोलस की जगह लेंगे।

मर्विन किंग का क्रिकेट के प्रति प्यार

“एमसीसी के अध्यक्ष के रूप में पूरा करने के लिए कुछ बेहतर व्यक्तियों का कोई और नहीं है। मर्विन का क्रिकेट का प्यार किसी सीमा का नहीं है; बिल्कुल, उनका खेल के साथ-साथ फुटबॉल और टेनिस के बराबरी का भी उत्साही आनंद है।

“उनकी शांत प्राधिकरण और बड़ी बुद्धिमत्ता ने 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट के माध्यम से देश को ले जाया और अब मुझे विश्वास है कि वह एमसीसी के सदस्यों को एक बड़े रुचि और अवसर के समय के माध्यम से साथ लाएंगे।” किंग का नियुक्ति के समय पर एमसीसी की भूमिका बदल रही है।

यदि पहली श्रेणी के काउंटीज़ द्वारा निजी निवेश के लिए टूर्नामेंट को खोलने के प्रस्तावों को मंजूरी दी जाती है, तो इस्ट लंडन स्पिरिट, हंड्रेड टीम जो लॉर्ड्स में खेलती है, को इस्ट लंडन स्पिरिट, हंड्रेड टीम जो लॉर्ड्स में खेलती है, को लॉर्ड्स में 51% इक्विटी हिस्सा दिया जा सकता है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News