img

विलियमसन आईसीसी टी20 विश्व कप में अनुभवी न्यूजीलैंड दल का नेतृत्व करेंगे

Sumant Mandal
3 weeks ago

विलियमसन आईसीसी टी20 विश्व कप में अनुभवी न्यूजीलैंड दल का नेतृत्व करेंगे |

तैयार हो जाओ क्रिकेट फैंस! न्यूजीलैंड ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है। ये विश्व कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।

You Can Read Also:- Mohammed Shami Was Seen Walking With The Help Of Crutches in The Practice Net

न्यूजीलैंड के लिये छठा टी20 विश्व कप

तो कप्तान कौन हैं? वही भरोसेमंद केन विलियमसन! ये उनका छठा टी20 विश्व कप होगा | चौथा जहां वो कप्तानी संभालेंगे. मगर एक मिनट रुकिए, विलियमसन अकेले अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं।

विलियमसन आईसीसी टी20 विश्व कप में अनुभवी न्यूजीलैंड दल का नेतृत्व करेंगे
विलियमसन आईसीसी टी20 विश्व कप में अनुभवी न्यूजीलैंड दल का नेतृत्व करेंगे

टीम में सबसे ज्यादा अनुभव तो तेज गेंदबाज टिम साउथी का है। ये उनका सातवां टी20 विश्व कप होगा, वो तो मानो इस फॉर्मेट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं!

न्यूजीलैंड के लिये पांचवीं बार टी20 विश्व कप के लिए चुना गया

बस इतना ही अनुभव नहीं है, ट्रेंट Boult को भी पांचवीं बार टी20 विश्व कप के लिए चुना गया है। चलिए अब टीम के बाकी खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं!

इस बार की खास बात ये है कि 15 में से 13 खिलाड़ी 2022 के वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे, यानी उन्हें वहां के हालात अच्छे से पता हैं। इतना ही नहीं, 6 खिलाड़ी तो कैरिबियन प्रीमियर लीग T20 में भी खेल चुके हैं। घाटें वाकई तैयार हैं!

हालांकि, मैट हेनरी और राचिन रविंद्र ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक टी20 विश्व कप का अनुभव नहीं है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं, ये दोनों ही काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

टीम के साथ एक अतिरिक्त खिलाड़ी भी जाएगा – तेज गेंदबाज बेन सीयर्स। अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो वही मैदान संभालेंगे।

एडम मिल्ने को टखने की चोट के चलते बाहर होना पड़ा है | काइल जैमीसन भी अभी पीठ की चोट से उबर रहे हैं। खैर, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड इस टीम के लिए काफी उत्साहित हैं।

उनका कहना है कि वेस्टइंडीज के मैदानों में अलग-अलग तरह की परिस्थितियां होंगी, लिहाजा ऐसी टीम चुनी गई है जो उन परिस्थितियों में ढल सके।

तो आपका क्या कहना है? क्या न्यूजीलैंड इस बार टी20 विश्व कप जीत पाएगा?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News