img

भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय के बाद टीम में वापसी

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

रणजी ट्रॉफी 2024: भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय के बाद टीम में वापसी। शॉ पिछले काफी समय से अपनी फिटनेस को लेकर जूझ रहे थे। दरअसल घुटने की चोट के चलते पृथ्वी पिछले काफी समय से क्रिकेट मैदान से दूर थे।

पृथ्वी शॉ को फिटनेस टेस्ट में पास कर दिया है:-

जिसके बाद अब पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट हैं और जल्द ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु ने पृथ्वी शॉ को फिटनेस टेस्ट में पास कर दिया है।

ये भी पढ़े:- इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जैक लीच दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

काफी समय से पृथ्वी खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और प्रैक्टिस कर रहे थे। फिलहाल पृथ्वी एनसीए में ही नेट्स पर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय के बाद टीम में वापसी

इस मैच में हो सकती है वापसी:-

रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ मुंबई टीम का हिस्सा हैं। अब रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई का अगला मैच कोलकाता के साथ 2 फरवरी से खेला जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच में पृथ्वी शॉ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

पूरे 6 महीने के बाद पृथ्वी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पृथ्वी को साल 2023 में नॉर्थम्पटनशायर के लिए मैच खेलते हुए घुटने में चोट लग गई थी।

जिसके बाद पृथ्वी टीम से बाहर हो गए थे। चोट लगने से पहले पृथ्वी कमाल की फॉर्म में थे उन्होंने 244 और 124 रनों की शानदार पारियां खेली थी।

भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय के बाद टीम में वापसी

शॉ के फिट होने की सूचना मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को भी दे दी:-

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पृथ्वी शॉ अब पूरी तरह से फिट हैं और वे रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा पृथ्वी शॉ के फिट होने की सूचना मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को भी दे दी गई है।

पृथ्वी शॉ नें भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2021 में खेला था, इसके बाद से उनको टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया।

भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय के बाद टीम में वापसी

ये भी पढ़े:- सरफराज खान या रजत पाटीदार एक को मिलेगा डेब्यू का मौका

अभी तक पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में पृथ्वी के नाम 339 रन दर्ज हैं, वहीं वनडे में उनके बल्ले से 189 रन निकले हैं।

Recent News