img

दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG 2nd Test 2024: दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा। जडेजा हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं।

स्टोक्स ने जडेजा को 20 गेंदों में 2 रन बनाने के बाद रन आउट कर दिया था:-

रवींद्र जडेजा सिर्फ एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए थे। अगर जडेजा रन आउट नहीं होते, तो मैच का अंजाम कुछ और हो सकता था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जडेजा को 20 गेंदों में 2 रन बनाने के बाद रन आउट कर दिया था।

ये भी पढ़े: कमर में चोट के बावजूद बाबर आजम पीसीबी के दबाव के आगे झुक गए

ऐसे में जडेजा ने अपना विकेट तो गंवाया ही, इसके साथ वह चोटिल भी हो गए हैं। अब खबर आ रही है कि वह अगले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी रवींद्र जडेजा की सेहत पर बयान आया है।

क्या दूसरा टेस्ट मैच खेलेगा ऑलराउंडर:-

राहुल द्रविड़ ने भारत की हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान जब पूर्व दिग्गज से पूछा गया कि जडेजा अगला मैच खेलेंगे या फिर नहीं, तो इस पर द्रविड़ ने कहा कि अभी तक मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अभी मैं जाऊंगा तो पता करूंगा कि जडेजा की सेहत कैसी है। इस बीच अब खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा को ठीक होने में एक सप्ताह का वक्त लगने वाला है।

भारत को अगला टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेलना है, लेकिन जडेजा को ठीक होने में एक सप्ताह का समय लगेगा, इससे साफ है कि जडेजा अगले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं।

दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा

हैदराबाद टेस्ट में गेंदबाज का प्रदर्शन:-

जडेजा अगर टीम से बाहर होते हैं, तो भारतीय टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जडेजा कमाल के ऑलराउंडर हैं। वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन दिखाते हैं। हैदराबाद में भी जडेजा ने पहली पारी में सबसे अधिक 87 रनों की पारी खेली थी।

जडेजा ने टीम का बेहतर साथ दिया और टीम को 400 के पार पहुंचाया था। इसके अलावा खिलाड़ी ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 5 विकेट भी चटकाए हैं।

दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा

ये भी पढ़े: भारत की हार के बाद आया कोच का बयान, जानें किसे ठहराया इसका जिम्मेदार

इससे साफ है कि अगर जडेजा टीम से बाहर होते हैं, तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें और अधिक बढ़ने वाली है। अगर जडेजा टीम से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जाएगा।

Recent News