img

गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ से ज़्यादा मिलेगी सैलरी?

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

Head Coach Gautam Gambhir: गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ से ज़्यादा मिलेगी सैलरी? गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन चुके हैं.

BCCI ने बीते मंगलवार (09 जुलाई) गंभीर को हेड कोच बनाए जाने की जानकारी साझा की. गंभीर ने राहुल द्रविड़ को रिप्लेस किया. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था.

अब कई लोगों के मन में एक सवाल उठ रहा होगा कि आखिर नए हेड कोच गौतम गंभीर को कितनी सैलरी मिलेगी? गंभीर की सैलरी पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ से ज़्यादा होगी या फिर कम? तो हम आपको इसी के बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़े भारत में करोड़ों की प्रॉपर्टी और अब लंदन की तैयारी? इंग्लैंड में क्यों बसेंगे कोहली-अनुष्का?

राहुल द्रविड़ को कितनी मिलती थी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ को सैलरी के रूप में सालाना 12 करोड़ रुपये दिए जाते थे. यानी गंभीर की एक महीने की सैलरी 1 करोड़ रुपये थी.

टीम इंडिया का हेड कोच एक हाई प्रोफाइल जॉब है, जिसके चलते बीसीसीआई अच्छी सैलरी देती है. द्रविड़ ने नवंबर, 2021 से जून, 2024 तक टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में काम किया.

गौतम गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गंभीर को राहुल द्रविड़ से ज़्यादा यानी सालाना 12 करोड़ रुपये से ज़्यादा पैसे मिल सकते हैं.

हालांकि नए हेड कोच बने गंभीर की सैलरी को लेकर अभी आधिकारिक आंकड़े सामने नहीं आए हैं. हालांकि अनुमान यही लगाया जा रहा है कि उन्हें राहुल द्रविड़ से ज़्यादा सैलरी दी जाएगी.

कब से कब तक चलेगा गंभीर का कार्यकाल

गौतम गंभीर के कार्यकाल की शुरुआत श्रीलंका दौरे से होगी. भारतीय टीम इन दिनों ज़िम्बाब्वे दौरे पर है. इसके बाद टीम इंडिया 27 जुलाई से 7 अगस्त के बीच श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी.

इसी सीरीज़ से गंभीर बतौर हेड कोच अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. गंभीर का कार्यकाल 31 दिसंबर, 2027 तक रहेगा.

गंभीर की कोचिंग के कार्यकाल में मेन इन ब्लू कई अहम आईसीसी टूर्नामेंट्स खेलेगी, जिसमें 2026 का टी20 और 2027 का वनडे वर्ल्ड कप भी शामिल है.

ये भी पढ़े नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

वर्ल्ड कप विनर हैं गंभीर

गौतम गंभीर वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. गंभीर उस विनिंग टीम का हिस्सा रहे थे.

फिर भारतीय टीम ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब जीता था. इस विनिंग टीम में भी गौतम गंभीर शामिल रहे थे.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News