img

IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG Test सीरीज 2024: IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी। संभावना है कि शमी पूरी भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से चूक जाएंगे।

प्रमुख नितिन पटेल उनके साथ यूके जाएं:-

यह तेज गेंदबाज वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से टखने की चोट के कारण बाहर है। पहले दो भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में उनका नाम नहीं था।

ये भी पढ़े: IND vs AFG: Rohit Sharma को अभी भी भारत की World Cup हार का दुख, जाने पूरा मामला

लेकिन बीसीसीआई को उम्मीद थी कि वह आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए वापसी करेंगे। लेकिन, बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें लंदन में एक विशेषज्ञ से मिलने की सलाह दी है। एनसीए के खेल विज्ञान प्रभाग के प्रमुख नितिन पटेल उनके साथ यूके जाएंगे।

इसलिए, मोहम्मद शमी के आखिरी तीन भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट से भी चूकने की संभावना है। जैसा कि एक रिपोर्ट्स ने पहले बताया था, मोहम्मद शमी ने चोट के आकलन के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में एनसीए को रिपोर्ट किया था।

IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

शमी नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं:-

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी ने गुरुवार को नितिन पटेल के साथ उनकी चोटों पर काम किया। शमी नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन वह अभी भी गेंदबाजी करने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

जबकि रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत की टीम में वापसी की खबरों के बीच अब बीसीसीआई ने अब पंत को रिकवरी पर विशेष परामर्श के लिए लंदन भेजने का फैसले किया है। क्योंकि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 से क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

पंत से पहले बीसीसीआई टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी लंदन भेज चुकी है। मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव भी चोट के चलते इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं।

IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

पंत को एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए देखेंगे:-

हालांकि पंत की टीम में वापसी को लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन फैंस को उम्मीद है कि आईपीएल 2024 में वे पंत को एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए देखेंगे। वहीं दूसरी तरफ पंत भी खुदको फिट रखने के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी में जमकर वर्कआउट कर रहे हैं।

IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

ये भी पढ़े: Covid-19 की चपेट में न्यूजीलैंड टीम कोच और सलामी बल्लेबाज निकले पॉजिटिव

जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। इसलिए, शमी अगला कदम उठाने से पहले विशेषज्ञों से परामर्श करने के लिए लंदन जाएंगे।

Recent News