img

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं श्रीलंका और बांग्लादेश के कई खिलाड़ी

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

IPL 2024: आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं श्रीलंका और बांग्लादेश के कई खिलाड़ी. भारत में आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने की संभावना है।

भारतीय फैंस इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस बार हो सकता है कि भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ना ले पाएं। जिसकी मुख्य वजह श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा है।

दरअसल श्रीलंका को 4 मार्च से बांग्लादेश का दौरा करना है। जहां दोनों ही टीमों को 2 टेस्ट, 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार बांग्लादेश और श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी अपने देश के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़े: इरफान पठान ने आखिरकार करवाया अपनी पत्नी के चेहरे का दीदार, इस्लामिस्ट का ऐसा था रिएक्शन

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं श्रीलंका और बांग्लादेश के कई खिलाड़ी

4 मार्च से 3 अप्रैल तक श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा:-

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच सीरीज का आगाज टी20 मुकाबलों से होगा। जहां दोनों ही टीम 3 टी20 मुकाबले खेलेंगी। जिसका पहला मुकाबला 4 मार्च को खेला जाएगा। वहीं इसका दूसरा मैच 6 मार्च और तीसरा 9 मार्च को खेला जाएगा।

टी20 खत्म होने के बाद दोनों ही टीमें 13 मार्च से 18 मार्च तक तीन वनडे मुकाबले खेलेगी। वनडे मैच का आगाज 13 मार्च को होगा। जिसके बाद दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे 18 मार्च को खेला जाएगा।

टी20 और वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों को साथ में 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं। जिसमें पहला टेस्ट मैच 22 मार्च से 26 मार्च और दूसरा टेस्ट मैच 30 मार्च से 3 अप्रैल तक खेला जाएगा।

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं श्रीलंका और बांग्लादेश के कई खिलाड़ी

टेस्ट खेलने वाले कुछ खिलाड़ी मिस कर सकते हैं कुछ मैच:-

भारत में आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज 18 मार्च तक खत्म हो जाएगी। जिसके बाद हो सकता है कि जो भी खिलाड़ी आईपीएल 2024 में जिस भी टीम का हिस्सा होंगे वह अपनी टीम में वापस लौट जाएंगे।

बता दें कि श्रीलंका और बांग्लादेश के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2024 में खेलते हैं। लेकिन अगर उन्हें 2 टेस्ट के लिए उनकी राष्टीय टीम में चुना जाता है तो हो सकता है कि वह आईपीएल 2024 के शुरुआती कुछ मैच को मिस कर दें।

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं श्रीलंका और बांग्लादेश के कई खिलाड़ी

ये भी पढ़े: IND vs ENG, 2nd Test: जसप्रीत बुमराह की इस गेंद को खेल हक्के-बक्के रह गए बेन स्टोक्स, वायरल हुआ वीडियो

22 मार्च से आईपीएल 2024 शुरू होने की उम्मीद:-

इस बार आईपीएल 2024 कुछ समय पहले शुरू हो सकता है। जिसकी वजह इस साल भारत में होने वाले आम चुनाव को माना जा रहा है। अगर आईपीएल के मैच और आम चुनाव की तारीखों में टकराव देखने को मिलता है तो ऐसी स्थिति में इस बार का आईपीएल दो चरणों में आयोजित किया जा सकता है।

Recent News