img

ज्यादा पावरफुल बनेंगे जय शाह? BCCI से ICC जाना तय?

Sangeeta Viswas
1 week ago

ज्यादा पावरफुल बनेंगे जय शाह? BCCI से ICC जाना तय? जय शाह, जो 2019 से BCCI के सचिव हैं, क्रिकेट जगत में एक बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में हैं। अटकलें हैं कि वे नवंबर में होने वाले ICC अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार बन सकते हैं।

क्या जय शाह वास्तव में ICC जाएंगे?

यदि वे जीतते हैं, तो वे ICC के सबसे युवा अध्यक्ष बन जाएंगे और वैश्विक क्रिकेट पर अपनी छाप छोड़ेंगे।

ये भी पढ़े: रोहित, कोहली और बुमराह के बिना श्रीलंका दौरे पर क्या कमाल दिखाएंगे ये युवा खिलाड़ी?

यह निश्चित रूप से रोमांचक खबर है, लेकिन क्या जय शाह वास्तव में ICC जाएंगे? अभी तक उन्होंने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि वे BCCI के कामकाज से खुश नहीं हैं और ICC में बदलाव लाना चाहते हैं।

क्या जय शाह को ICC जाना चाहिए?

यह एक जटिल सवाल है। एक ओर, जय शाह युवा, ऊर्जावान और क्रिकेट प्रशासन में अनुभवी हैं। उनके पास ICC को आगे बढ़ाने के लिए दृष्टि और नेतृत्व गुण हैं। BCCI सचिव के रूप में उन्होंने कुछ सकारात्मक बदलाव किए हैं, जैसे घरेलू क्रिकेट में सुधार और महिला क्रिकेट को बढ़ावा देना।

लेकिन दूसरी ओर, कुछ आलोचकों का कहना है कि जय शाह के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पर्याप्त अनुभव नहीं है। उनकी युवा उम्र भी एक चिंता का विषय है। कुछ लोग यह भी सवाल उठाते हैं कि क्या यह हितों का टकराव नहीं होगा क्योंकि जय शाह एक निजी मीडिया कंपनी के भी हैं।

ये भी पढ़े: क्या बाबर आजम बने रहेंगे पाकिस्तान के कप्तान? गैरी किर्स्टन ने दिया इशारा!

आगे क्या होगा?

यह देखना बाकी है कि जय शाह ICC चुनाव लड़ेंगे या नहीं। अगर वे लड़ते हैं और जीतते हैं, तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक पल होगा। लेकिन अगर वे नहीं जीतते हैं, तो यह उनके लिए एक बड़ा झटका होगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News