img

महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने यूं लिए सूर्यकुमार के मजे

Sangeeta Viswas
6 days ago

महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने यूं लिए सूर्यकुमार के मजे. टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम की home country वापसी हुई।

लाखों फैंस ने रोहित शर्मा और टीमों का ऐतिहासिक स्‍वागत किया

बारबाडोस से दिल्‍ली पहुंची भारतीय टीम प्रधानमंत्री आवास में पीएम नरेंद्र मोदी से मिली। इसके बाद विजेता टीम ने मुंबई में हुई विक्‍ट्री परेड में हिस्‍सा लिया। मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस ने रोहित शर्मा और टीमों का ऐतिहासिक स्‍वागत किया।

ये भी पढ़े: अनंत-राधिका की ‘संगीत’ में क्रिकेटर्स का जलवा, एमएस धोनी से लेकर हार्दिक पांड्या तक!

इसके बाद कप्‍तान रोहित शर्मा को महाराष्ट्र विधान भवन में सम्‍मानित किया गया। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल को भी महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने सम्‍मानित किया।

ऐसा कार्यक्रम यहां कभी नहीं हुआ

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को 11 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

महाराष्ट्र विधान भवन में हुए एक कार्यक्रम में रोहित शर्मा ने मराठी में कहा, “सभी को नमस्कार। सीएम सर हमें यहां बुलाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। बहुत अच्छा लगा सबको देखकर। सीएम सर ने बताया कि ऐसा कार्यक्रम यहां कभी नहीं हुआ है।

हमें अच्छा लगा ऐसा कार्यक्रम हमारे लिए हो रहा है। कल जो हमने मुंबई में देखा वो हमारे लिए एक सपने की तरह है। हम वर्ल्‍ड कप लाने के लिए इतने साल रुके। हमने आखिरी बार 2013 में चैम्‍पियंस ट्रॉफी जीती थी।”

जीत में पूरी टीम का योगदान

रोहित शर्मा ने कहा, “ये केवल सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे या मेरी वजह से नहीं हुआ। जीत में पूरी टीम का योगदान है। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं जो ऐसी टीम मुझे मिली। ये सभी सॉलिड प्लेयर्स थे।”

रोहित ने मजाकिया अंदाज में कहा, “सूर्यकुमार यादव ने भी बताया कि उसके हाथ में कैच बैठ गया। अच्छा हुआ वह बैठ गया नहीं तो मैंने उसको बैठा दिया होता।”

ये भी पढ़े: भाई होने के नाते मुझे बहुत बुरा लगा… बोलकर भावुक हो गए कृणाल पांड्या

साउ‍थ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलन का बेहतरीन कैच लपका था। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर पकड़े गए इस कैच में मैच का रुख बदल दिया और भारतीय टीम ने 7 रन से मुकाबले को अपने नाम किया।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News