img

मुसलमान के लिए पहले इस्लाम, कितना कुछ बोल गए मोहम्मद रिजवान

Sangeeta Viswas
1 week ago

मुसलमान के लिए पहले इस्लाम, कितना कुछ बोल गए मोहम्मद रिजवान। पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं.

इस पर आलोचनाएं होनी लाजिमी हैं

उन्होंने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खराब प्रदर्शन को स्वीकारते हुए कहा था कि इस पर आलोचनाएं होनी लाजिमी हैं.

ये भी पढ़े: हसीब हमीद का अविश्वसनीय प्रदर्शन

बता दें कि पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई थी. पहले USA और फिर भारत के खिलाफ हार के कारण पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना की गई.

अब एक मीडिया इंटरव्यू में दिए गए बयान ने उन्हें घेर लिया है. रिज़वान ने कहा है कि वो पाकिस्तानी होने से पहले एक मुसलमान हैं. उनका यही बयान विवाद का कारण बन गया है.

पूरी दुनिया में इस्लाम का प्रतिनिधित्व करता है

एक मीडिया इंटरव्यू में रिज़वान ने कहा, “मैं ये समझता हूं कि हर एक इंसान 2 चीजों का ब्रांड एम्बेसडर होता है. वो पहले इस्लाम का एम्बेसडर है. जब इस्लाम का एम्बेसडर होता है तब उसके लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता.

वो अगर मुसलमान है तो पूरी दुनिया में इस्लाम का प्रतिनिधित्व करता है. दूसरी ओर अगर वह पाकिस्तान का ब्रांड एम्बेसडर है तब उसके लिए मायने नहीं रखता कि वह कौन से सूबे से है. वह फिर पाकिस्तान का प्रतिनिधि बन जाता है.”

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा, “टीम की जो आलोचनाएं हो रही हैं वे सही हैं.

हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से हताश हैं

चूंकि हमने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया और उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतरे, इसलिए हम आलोचनाओं के हकदार हैं. जो खिलाड़ी आलोचनाएं नहीं झेल पाएंगे, वे आगे नहीं बढ़ सकते. हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से हताश हैं.”

खैर पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हो, लेकिन उसके बाद टीम के अंदर कई बड़े बदलाव होने की संभावनाएं हैं. पाक टीम अपनी अगली सीरीज अगले महीने बांग्लादेश से खेलेगी.

ये भी पढ़े: किंग कोहली का T20 इंटरनेशनल को अलविदा

बता दें कि अगस्त में बांग्लादेश टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इन 2 मुकाबलों का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर काफी असर पड़ सकता है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News