img

रवींद्र जडेजा के साथ हुई चीटिंग, ‘अंपायर ने खिलाड़ी को दिया गलत OUT’?

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG Test Series 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 436 रन बना दिया है।

जायसवाल और केएल राहुल ने 80 प्लस का स्कोर किया:-

भारत की ओर से 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली है। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल ने 80 प्लस का स्कोर किया है, लेकिन एक भी खिलाड़ी शतक नहीं जड़ सके हैं।

ये भी पढ़े: रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार

इस कड़ी में रवींद्र जडेजा का आउट होना चर्चा का विषय बन गया है। क्रिकेट फैंस का कहना है कि जडेजा को गलत आउट दिया गया है।

जडेजा के साथ चीटिंग हुई है। अगर जडेजा को गलत आउट नहीं दिया जाता, तो खिलाड़ी अपना पहला टेस्ट शतक पूरा कर सकते थे। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला।

रवींद्र जडेजा के साथ हुई चीटिंग, ‘अंपायर ने खिलाड़ी को दिया गलत OUT’?

क्या है पूरा माजरा?

यह घटना तब की है जब गेंदबाजी के लिए जो रूट आए थे। रूट के ओवर की तीसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा स्ट्राइक पर थे। जडेजा ने गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद पैड पर जा लगी। खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया।

जडेजा ने बिना वक्त गवाए रिब्यू ले लिया। जब थर्ड अंपायर ने देखा तो देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा भी लिया है। गेंद बल्ले और पैड को एक साथ छूते दिख रही थी, थर्ड अंपायर ने अलग-अलग एंगल से देखा,

लेकिन गेंद बल्ले को छू सकी है या फिर नहीं यह क्लियर नहीं हो सका। इससे ऐसा लग रहा था कि जडेजा को नॉट आउट दिया जाएगा, लेकिन थर्ड अंपायर ने कहा कि गेंद ने जडेजा के बल्ले को नहीं छुआ है।

रवींद्र जडेजा के साथ हुई चीटिंग, ‘अंपायर ने खिलाड़ी को दिया गलत OUT’?

बॉल ट्रैकिंग से अंपायर ने लिया फैसला:-

इसके बाद अंपायर ने बॉल ट्रैकिंग में देखा कि गेंद विकेट को जाकर लग रही थी और जडेजा को आउट दे दिया गया। आमतौर पर देखा जाता है कि अगर गेंद बल्ले और पैड को एक साथ छूती दिखती है, तो खिलाड़ी को नॉट आउट दिया जाता है।

रवींद्र जडेजा के साथ हुई चीटिंग, ‘अंपायर ने खिलाड़ी को दिया गलत OUT’?

ये भी पढ़े:  Test सीरीज के बीच टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोटिल

लेकिन यहां थर्ड अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया। फैंस भी इस पर खूब भड़क रहे हैं, फैंस का मानना है कि जडेजा को गलत आउट दिया गया है। जडेजा आउट नहीं थे, लेकिन फिर भी खिलाड़ी को आउट करार दे दिया गया है।

Recent News