img

रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार। 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए अभी किसी भी टीम का स्क्वॉड जारी नहीं हुआ है।

इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इस पर Doubt बना हुआ है:-

वहीं टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इस पर Doubt बना हुआ है। हालांकि, रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल में वापसी हो चुकी है ऐसे में फर्स्ट च्वॉइस वही हैं।

ये भी पढ़े: Test सीरीज के बीच टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोटिल

इसके अलावा हार्दिक पांड्या जो पिछले एक साल में लगातार टी20 टीम की कप्तानी करते दिखे हैं उनके पास भी मौका है। हार्दिक को हाल ही में रोहित की जगह मुंबई इंडियंस की भी कमान सौंपी गई है।

साथ ही सूर्यकुमार यादव भी कई मौकों पर टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करते दिखे हैं। लेकिन अब इन 3 के अलावा एक चौथा दावेदार भी सामने आ गया है।

रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार

सूर्यकुमार यादव एक बैकअप ऑप्शन के तौर पर रहेंगे:-

रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए मुख्य कम्पटीशन है। जबकि सूर्यकुमार यादव एक बैकअप ऑप्शन के तौर पर रहेंगे।

लेकिन लगातार पिछले कुछ समय से केएल राहुल व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी साबित किया है।

टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड की बात करें तो यह पोजीशन अभी फिल नहीं हो पा रही है। ईशान किशन ने अचानक ब्रेक ले लिया, संजू सैमसन और जितेश शर्मा की टीम में जगह पक्की रहती नहीं है तो ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट से दूर ही हैं।

ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेले राहुल टी20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नजर आ सकते हैं।

रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार

उन्होंने टीम की कप्तानी अलग-अलग फॉर्मेट में की:-

इतना ही नहीं पिछले टी20 वर्ल्ड कप में राहुल टीम इंडिया के उपकप्तान थे। कई मौकों पर उन्होंने टीम की कप्तानी अलग-अलग फॉर्मेट में की है। आईपीएल में वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं ही। इस कारण राहुल भी टी20 में कप्तानी के एक दावेदार बन सकते हैं।

लेकिन इसके लिए कंडीशन यह होगी कि अगर रोहित और हार्दिक दोनों ही मौजूद ना हो। पर दावेदारी को नहीं नकारा जा सकता है। यानी अगर राहुल टीम के स्क्वॉड में वर्ल्ड कप के लिए हुए तो टीम इंडिया के पास 4-4 ठोस कप्तानी मैटेरियल हो सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप जून में होगा। वहीं मार्च के अंत से मई के अंत तक आईपीएल 2024 का आयोजन होना है। वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड टीमों को 1 मई तक जारी करना है। 20 मई तक उसमें बदलाव हो सकते हैं।

रोहित, हार्दिक, भारत में SKY की कप्तानी के एक और दावेदार

ये भी पढ़े:  ICC ने किया बड़ा ऐलान, World Test Championship के अगले दो फाइनल होंगे इस देश में

यानी आईपीएल के पहले हाफ में खिलाड़ियों का प्रदर्शन उन्हें टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह दिला सकता है। अभी फिलहाल आईपीएल की तारीखें नहीं आई हैं। 22 मार्च से अस्थायी तारीखें सामने आ रही हैं लेकिन अभी इस पर मुहर लगना बाकी है।

Recent News