img

स्मृति मंधाना को ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड मिला! एक और उपलब्धि उनके खाते में!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

स्मृति मंधाना को ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड मिला! एक और उपलब्धि उनके खाते में! टीम इंडिया को वनडे और टेस्ट मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्हें ICC द्वारा जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

दमदार प्रदर्शन का पुरस्कार

IND vs SA Women Cricket Series में शानदार प्रदर्शन करने वाली स्मृति ने इंग्लैंड की माइया बौशियर और श्रीलंका की विशमी गुणारत्ने को पछाड़कर यह पुरस्कार अपने नाम किया।

ये भी पढ़े: 4 करोड़ की गाड़ी लेकर सड़क पर निकले रोहित शर्मा

दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक

स्मृति मंधाना को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शीर्ष क्रम की खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शेफाली शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 292 रन की शानदार साझेदारी भी की थी। इस मैच में उन्होंने 149 रन बनाए थे।

जून में स्मृति का जलवा

जून में भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में स्मृति ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले मैच में 117 रन, दूसरे मैच में 136 रन और तीसरे मैच में 90 रन बनाकर सीरीज में अपना जलवा बिखेरा था।

पहले भी हो चुकी थीं नामित

स्मृति मंधाना को ICC के इस अवॉर्ड के लिए सितंबर-2022 में भी नामित किया गया था, लेकिन तब उन्हें यह पुरस्कार नहीं मिल सका था।

अवॉर्ड जीतने के बाद स्मृति मंधाना ने क्या कहा?

ICC की ओर से यह पुरस्कार जीतने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा कि “मुझे जून माह के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बहुत खुशी है।

मुझे लगता है कि टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे मैं बहुत खुश हूं और मुझे खुशी है कि हमने वनडे और टेस्ट सीरीज जीतकर टीम के लिए योगदान दिया।

ये भी पढ़े: हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, बुरे दौर से उभरने की अद्भुत कहानी!

उम्मीद है कि हम अपना फॉर्म जारी रख सकेंगे और मैं भारत के लिए मैच जीतने में और भी योगदान दे सकूंगी। मैं इसी तरह अपना काम जारी रखना चाहती हूं और टीम की सफलता में और योगदान देना चाहती हूं।”

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News