img

T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

Sangeeta Viswas
1 month ago

T20 World Cup 2024: T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी? रिंकू सिंह तेजी से भारतीय क्रिकेट टीम में एक बड़ा चेहरा बनते जा रहे हैं। इसी बीच महान क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने रिंकू सिंह का बचाव करते हुए कहा है की उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

तीसरे टी20 मैच में रिंकू सिंह बेहतरीन बल्लेबाजी की थी:-

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रिंकू सिंह बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। 22/4 पर भारत के लक्ष्य का बाद रिंकू और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला।

ये भी पढ़े: IPL Title Sponsorship: टाटा ने 2028 तक 2500 करोड़ रुपये में IPL टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की

इस दौरान दोनों बल्लेबजों के बीच 190 रन की रिकॉर्ड-ब्रेक साझेदारी हुई। केवल 39 गेंदों में छक्कों और चौकों की मदद से रिंकी की नाबाद 69 रनों की पारी ने भारत को 212 के स्कोर तक पहुंचाया।

यह कोई एक बार का नहीं था। अपने 15 टी20 मैचों में, रिंकू सिंह ने 89 के औसत और 176.24 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी की है। पूर्व भारतीय चयनकर्ता और कमेंटेटर क्रिस श्रीकांत इस रिंकू सिंह से काफी प्रभावित हुए हैं।

T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

रिंकू को निश्चित रूप से वर्ल्ड कप की एकादश में होना चाहिए:-

अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा, “रिंकू सिंह को निश्चित रूप से वर्ल्ड कप की एकादश में होना चाहिए। अंत के ओवरों में वह विपक्षी गेंदबाजों को Demolish कर सकते हैं। केवल वही ऐसा करने में सक्षम है।”

लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सुरेश रैना ने युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी बड़ी राय रखी है. उन्होंने रिंकू सिंह का उदाहरण आईपीएल को लेकर दिया और ये भी बताया कि अंडर-19 वर्ल्ड कप युवा खिलाड़ियों के लिए कितना अहम है.

सुरेश रैना ने इंडियन एक्सप्रेस में लिखा, ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप एक युवा खिलाड़ी के लिए प्रदर्शन करने का एक शानदार मंच है. इसका ‘लाइव’ प्रसारण होता है और आप भारत की जर्सी पहनते हैं. निश्चित ही अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाएगा.

T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

रैना ने रिंकू सिंह का भी उदाहरण देते हुए बताया:-

जूनियर वर्ल्ड कप में खेलने से मुझे एक अलग स्तर का मौका मिला है. इससे मुझे Self-Confidence भी मिला और मैंने इसे कई वर्षों तक कायम रखा. स्कॉटलैंड के खिलाफ मैंने 38 गेंदों में 90 रन की पारी मेरी Extraordinary पारी थी और सभी ने नोटिस किया. जल्द ही मैं उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेल रहा था और दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर रहा था.’

सुरेश रैना ने रिंकू सिंह का भी उदाहरण दिया. उन्होंने बताया कि यदि प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उनके पास एक और माध्यम है. उन्होंने कहा, ‘एक Perfect Example रिंकू सिंह का है.

T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

ये भी पढ़े: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने सानिया मिर्ज़ा को छोड़ दूसरी लड़की से की शादी

उन्होंने आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसलिए इस बैच को सफलता को अपने सिर पर नहीं चढ़ने देना चाहिए और न ही असफलता को अपने ऊपर हावी होने देना चाहिए. यह यह एक बड़ा Moment है, इसलिए बस बाहर जाएं और इसका आनंद लें.’

Recent News