img

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

Sangeeta Viswas
1 month ago

SA vs NZ Test Series 2024: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से ज्यादातर टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन या फिर नंबर 2 पर रहने के लिए सभी टीमों में होड़ लगी हुई है। बता दें कि सिर्फ नंबर वन और नंबर 2 पर रहने वाली टीमें ही इस खिताब के लिए फाइनल मुकाबला खेल पाएगी।

ऐसे में कोई भी टीम अपनी कोशिशों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रही है। अब एक और दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी हो गई है। यह फैंस के लिए तो गुड न्यूज तो है ही, साथ ही टीम को भी इससे मजबूती भी मिलेगी।

ये भी पढ़े:- Drugs का सेवन करते पकड़े गए 2 क्रिकेटर्स जिनको Cricket बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को किया बैन

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

टीम से बाहर हो गए थे दिग्गज खिलाड़ी:-

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 फरवरी से शुरू होकर 8 फरवरी के बीच खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 फरवरी से शुरू होकर 17 फरवरी तक होने वाला है।

यह सीरीज कीवी टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलने वाली है। सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन की वापसी हुई है। इससे फैंस की उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चोटिल हो गए थे। इसके बाद खिलाड़ी ने खुद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखते हुए टीम से बाहर होने का फैसला किया था।

युवा खिलाड़ी को भी मिली जगह:-

इसके बाद से खिलाड़ी चोटिल होने के कारण लगातार बाहर थे, लेकिन अब खिलाड़ी की वापसी हो गई है। फैंस को इंतजार था कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विलियमसन को खेलते देख सकें, अब विलियमसन सचमुच वापसी करने वाले हैं।

केन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। इसके अलावा आईसीसी विश्व कप 2023 में धूम मचाने वाले खिलाड़ी रचिन रविंद्र को भी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या टेस्ट में भी खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम को प्रभावित कर सकता है। गौरतलब है कि टेस्ट में रचिन को ओपनिंग करने के लिए नहीं उतारा जाएगा, बल्कि उन्हें मिडिल ऑर्डर संभालना होगा।

ये भी पढ़े:- ICC Awards 2023 List: विराट ने वनडे तो उस्मान ने टेस्ट में मारी बाजी, देखें पूरी लिस्ट

न्यूजीलैंड का स्क्वाड:-

  1. टिम साउदी, 2. टॉम ब्लंडेल, 3. डेवोन कॉन्वे, 4. मैट हेनरी, 5. काइल जैमीसन, 6. टॉम लैथम, 7. डेरिल मिशेल, 8. विल ऑरोर्के, 9. ग्लेन फिलिप्स, 10. रचिन रवींद्र, 11. मिशेल सेंटनर, 12. नील वैगनर, 13. केन विलियमसन, 14. विल यंग.

Recent News