img

विराट कोहली ने क्यों 2 टेस्ट मैचों से लिया है ब्रेक

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG टेस्ट सीरीज 2024: विराट कोहली ने 2 टेस्ट मैचों से क्यों लिया है ब्रेक? भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से अपना नाम वापस ले लिया।

सोशल मीडिया पर कोहली की जोरदार आलोचना भी हुई थी:-

कोहली का नाम टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल था, लेकिन फिर कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वह शुरुआती दो मैचों में टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर कोहली की जोरदार आलोचना भी हुई थी।

ये भी पढ़े: आखिर क्यों ACC चीफ और BCCI सचिव को लेना पड़ेगा ये फैसला

फैंस कोहली के बाहर होने से खुश नहीं थे। फैंस को इस सवाल का जवाब भी नहीं पता था कि कोहली ने स्क्वाड से अपना नाम वापस क्यों लिया है। अब इसका कारण सामने आ गया है। चलिए आपको बताते हैं किंग कोहली को क्यों होना पड़ा था टीम से बाहर।

विराट कोहली ने क्यों 2 टेस्ट मैचों से लिया है ब्रेक

अफगानिस्तान के खिलाफ भी बाहर हुए थे कोहली:-

बता दें कि फैंस विराट कोहली पर इसलिए गुस्सा हो गए थे, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी, इस सीरीज के पहले मुकाबले से भी कोहली ने भारतीय टीम के स्क्वाड से अपना नाम वापस ले लिया था।

कोहली ने यहां भी निजी कारणों का ही हवाला दिया था। ऐसे में जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी कोहली ने शुरुआती 2 मुकाबलों से अपना नाम वापस लिया, तो फैंस भड़क उठे।

विराट कोहली ने क्यों 2 टेस्ट मैचों से लिया है ब्रेक

कोहली ने क्यों वापस लिया है नाम:-

दरअसल विराट कोहली की मां की तबीयत खराब हो गई है। कोहली ने इसी कारण से बीसीसीआई से शुरुआती 2 मैचों के लिए छुट्टी की मांग की थी, ताकि वह अपनी मां का ख्याल रख सके और उनका इलाज करा सके।

जो भी फैंस कोहली के फैसले का विरोध कर रहे थे कि कोहली ने जानबूझकर स्क्वाड से अपना नाम वापस ले लिया है, वह गलत है।

विराट कोहली ने क्यों 2 टेस्ट मैचों से लिया है ब्रेक

ये भी पढ़े: 5 खिलाड़ियों की किट में मिली 27 बोतलें शराब और 2 पेटी बीयर

बता दें कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में खेला जाएगा।

Recent News