img

IND vs ENG, Test: विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से हुए बाहर

Ansh Gain
1 month ago

IND vs ENG, Test: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही भारत को एक जबरदस्त झटका लगा है। दरअसल भारत के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट मैचों से बहार हो गए है।

IND vs ENG, Test: BCCI ने एक बयान में कहा :-

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बयान में कहा, “विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए BCCI से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।”

पहला टेस्ट गुरुवार, 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा और बोर्ड ने कहा कि वह जल्द ही किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगा।

बयान में आगे कहा गया :-

बयान में आगे कहा गया है कि, “विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश को रिप्रेजेंट करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।”

BCCI ने आगे कहा “BCCI मीडिया और फैंस से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। सभी का ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए सपोर्ट देने पर केंद्रित रहना चाहिए।”

ये भी पढ़े :- साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह

रोहित और यशस्वी जयसवाल करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत :-

अब बात करे मैच की तो रोहित और यशस्वी जयसवाल भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे और तीसरे नंबर पर शुबमन गिल आएंगे। राहुल और श्रेयस अय्यर नामित मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। साथ ही अभी इस बारे में अनिश्चितता है कि विकेटकीपिंग दस्ताने कौन पहनेंगे – केएल राहुल या केएस भरत।

IND vs ENG, Test: ये हो सकते है विराट कोहली के रिप्लेसमेंट :-

अब बात करे विराट कोहली के रिप्लेसमेंट की तो अगर टीम में किसी नए चेहरे की जरुरत है तो इसमें पहला नाम मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार का आता है। वह पहले ही भारत के लिए सफेद गेंद से डेब्यू कर चुके हैं और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टेस्ट में भारत ए के लिए 111 रन बनाकर आ रहे हैं।

साथ ही अनुभवी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं और अगर चयनकर्ताओं की नजर किसी आजमाए हुए और भरोसेमंद खिलाड़ी पर है तो वह एक विकल्प हो सकते हैं।

ये भी पढ़े :- प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्सव पर कई खिलाड़ी पहुंचे अयोध्या

Recent News