img

IND vs AFG: Rohit Sharma को अभी भी भारत की World Cup हार का दुख, जाने पूरा मामला

Ansh Gain
1 month ago

IND vs AFG: भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल हारे हुए दो महीने हो गए हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि कई अन्य लोगों की तरह रोहित शर्मा भी 19 नवंबर की रात को मिली दिल तोड़ने वाली हार से अभी तक आगे नहीं बढ़ पाए हैं।

World Cup हारने के बाद Rohit Sharma ने की कई उपलब्धि हासिल :-

कप्तान के रूप में रोहित ने भारत को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रसिद्ध टेस्ट जीत दिलाई और उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की, लेकिन विश्व कप फाइनल हारने का दर्द अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है।

रोहित ने अपने ‘कठिन समय’ के बारे में बात की :-

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले, रोहित ने अपने ‘कठिन समय’ के बारे में बात की थी। लेकिन जैसे-जैसे भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ा, रोहित इस पर भी काबू पाते दिखे। लेकिन ऐसा लगा जैसे उनके घाव फिर से तरो ताज़ा हो गए जब उनसे अहमदाबाद की उस शाम से जुड़ा एक सवाल पूछा गया। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने खुद को सही मानसिकता में वापस लाने के लिए क्या किया, तो रोहित 50 ओवर के विश्व कप के महत्व को बताने से पहले हकलाने लगे और बताया कि इसे जीतने का उनके लिए क्या मतलब होगा।

ये भी पढ़े :- Covid-19 की चपेट में न्यूजीलैंड टीम कोच और सलामी बल्लेबाज निकले पॉजिटिव

रोहित ने आधिकारिक ब्रॉडकास्टर को बताया :-

रोहित ने आधिकारिक ब्रॉडकास्टर को बताया “देखिए, मैं अभी इसके बारे में नहीं सोचना चाहता। मेरे लिए 50 ओवर का विश्व कप उन सभी में सबसे बड़ा पुरस्कार है। ऐसा नहीं है कि मैं इसके बारे में नहीं सोचता। टी20 विश्व कप या विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप महत्वपूर्ण है, लेकिन हम 50 ओवरों का विश्व कप देखकर बड़े हुए हैं। और जब यह भारत में होता है, तो यह एक बड़ी बात है। हमने कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं कर सके। पूरी टीम और फैंस भी निराश थे। लेकिन अब हमारे पास जो मौका है, हम उसका अधिकतम लाभ उठाने और विश्व कप जीतने की कोशिश करेंगे।”

IND vs AFG: रोहित शर्मा फॉर्म में आये वापिस :-

आपको बता दे कि भारत के कप्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ 69 गेंदों में 121 रनों की अपनी पारी के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और अपना 5 वां T20I शतक लगाया। लेकिन उनकी बल्लेबाजी का एक बहुत ही दिलचस्प पहलू रिवर्स स्वीप और उनके द्वारा किए गए स्विच हिट थे।

IND vs AFG: Rohit Sharma को अभी भी भारत की World Cup हार का दुख, जाने पूरा मामला

रोहित, जो सामान्य शॉट्स को आज़माने के लिए नहीं जाने जाते, ने स्वीकार किया कि यह एक ऐसा शॉट है जिस पर वह पिछले दो वर्षों से काम कर रहे हैं, थिंक बॉक्स से बाहर सोचने और विपक्ष से आगे रहने के महत्व को समझते हुए ।

रोहित शर्मा ने इस पर कहा :-

हिट मैन ने इस पर कहा, “मैं उन शॉट्स का काफी अभ्यास कर रहा हूं। अगर आपको टर्न लेने वाली पिच पर गेंदबाजों पर दबाव बनाना है और आप सीधे हिट नहीं कर सकते हैं, तो आपको तरीके ढूंढने होंगे। आपको कुछ अलग करने की कोशिश करनी होगी। पिछले दो वर्षों से स्वीप और रिवर्स स्वीप जैसे शॉट्स का अभ्यास कर रहा हूं। मैंने उन्हें टेस्ट में भी कुछ बार लागू किया है, इसलिए हां, आपके पास बस अधिक विकल्प होने चाहिए।”

ये भी पढ़े :- उन्होंने अपने पिता को यह खबर दी तो वह चौंक गए थे:-

Recent News