img

IND vs ENG, 2nd Test: दूसरे टेस्ट में सरफराज और पाटीदार में से किसे मिलेगा मौका ? 

Ansh Gain
4 weeks ago

IND vs ENG, 2nd Test: भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बुधवार, 31 जनवरी को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए रजत पाटीदार और सरफराज खान में से किसी एक को चुनना ‘मुश्किल’ विकल्प होगा। 

IND vs ENG, 2nd Test: 02 फरवरी से होने वाले मैच को जीत भारतीय टीम करना चाहेगी वापसी :- 

भारतीय टीम शुक्रवार, 02 फरवरी से होने वाले इस मैच को जीत कर पांच मैचों की सीरीज में वापसी करना चाहेगी। हैदराबाद में खेले गए पहले मैच मिली हार के साथ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर होने से भारत की मुश्किलें बढ़ गई है। अनुभवी विराट कोहली पहले ही सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए अनुपलब्ध हैं।

इन परिस्थितियों में चयनकर्ताओं को सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा। रजत पाटीदार पहले से ही टीम का हिस्सा हैं। सरफराज, सौरभ और पाटीदार ने राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू नहीं किया है। 

IND vs ENG, 2nd Test: विक्रम राठौड़ ने विशाखापट्टनम में संवाददाता सम्मेलन में कहा :- 

राठौड़ ने विशाखापट्टनम में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”यह एक कठिन विकल्प होगा। वे टीम को मजबूती प्रदान करने वाले खिलाड़ी हैं। वे शानदार खिलाड़ी हैं। हमने देखा है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है।”      

उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि इस तरह के विकेटों पर वे वास्तव में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। अगर हमें उनमें से सिर्फ एक को चुनना होगा, तो निश्चित रूप से यह कठिन होगा। यह निर्णय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा द्वारा किया जाएगा।” 

ये भी पढ़े :- जय शाह तीसरी बार बने एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष

पहला टेस्ट हारने से भारतीय टीम को हुआ नुकसान :- 

भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट मैच में हार के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक गयी है। राठौड़ ने कहा कि टीम को उस हार से उबर कर आगे बढ़ने की जरूरत है।  हार की निराशा को बरकरार रखने का कोई सवाल ही नहीं उठता है, आप हर मैच से कुछ सीखते है। जाहिर है, उस मुकाबले में हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा कर सकते थे। हम काफी चर्चा कर रहे है और एक दूसरे के विचार को सुन रहे है। उम्मीद है कि अगले मैच में अच्छा करेंगे।”

विक्रम राठौड़ ने आगे कहा :- 

उन्होंने कहा,” हम रन नहीं बनाने पर अपने बल्लेबाजों पर निशाना साधते रहते हैं लेकिन भारत घरेलू मैदानों पर लगातार श्रृंखला जीत रहा है। हमने पिछले 12-13 वर्षों से कोई श्रृंखला नहीं गंवायी है। इससे यह पता चलता है कि हम दूसरी टीमों से ज्यादा रन बना रहे है। यह बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियां है लेकिन मुझे उम्मीद है कि बल्लेबाज कोई तरीका निकाल लेंगे।”

ये भी पढ़े :- बेन स्टोक्स ने MS Dhoni को दिया अपनी कप्तानी की सफलता का श्रेय

Recent News