img

रविंद्र जडेजा, विराट कोहली , मोहम्मद शमी और केएल राहुल को लेकर बड़ी रिपोर्ट आई सामने

Ansh Gain
1 month ago

भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विराट कोहली निजी कारणों की वजह से पहले दो मैचों से बाहर थे। मोहम्मद शमी पहले से ही चोटिल थे और पहले मैच के बाद रविंद्र जडेजा और केएल राहुल इंजर्ड होकर दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। अब खबर है कि रविंद्र जडेजा शायद तीसरे टेस्ट मैच तक भी फिट नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा विराट कोहली पर भी अपडेट आया है।

रविंद्र जडेजा तीसरे टेस्ट से भी हो सकते है बाहर :-

सीरीज का पहला मैच हार चुकी भारतीय टीम वाइजैग में वापसी करना चाहेगी क्योंकि दूसरा टेस्ट हारने के बाद वापसी करना भारतीय टीम के लिए काफी कठिन हो जाएगा। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी में उबरने में समय लगेगा और इस वजह से वे तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। आमतौर पर इस तरह की चोट को ठीक होने में चार से 8 सप्ताह का समय लगता है।

रविंद्र जडेजा, विराट कोहली , मोहम्मद शमी और केएल राहुल को लेकर बड़ी रिपोर्ट आई सामने

मोहम्मद शमी पर भी बड़ा अपडेट :-

सूत्रों का तो यह भी कहना है कि यदि वह 23 से 27 फरवरी तक रांची में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए फिट हो जाते हैं, यह बड़ी अच्छी बात होगी। BCCI की हालिया मीडिया रिलीज में उनके सिर्फ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने की बात कही गई थी।

जडेजा के अलावा मोहम्मद शमी की चोट भी अभी अच्छी नहीं है। वे एंकल इशू से परेशान हैं। वे लंदन में हैं और उनकी सर्जरी पर अभी कोई अपडेट नहीं आया है तो अभी उनका इस सीरीज में खेलना संदिग्ध है।

ये भी पढ़े :- BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की कंपनियों पर ED का छापा

विराट कोहली पर अभी भी बड़ा सवाल :-

जहां तक विराट कोहली की बात है तो हर तरफ चुप्पी छाई हुई है और BCCI ने खुद गोपनीयता का अनुरोध किया है। क्रिकबज ने भी विराट की अनुपस्थिति के कारणों पर गौर करने से बचना जरूरी समझा, लेकिन यह बताया कि स्टार बल्लेबाज फिलहाल देश से बाहर है, जिससे शेष मैचों के लिए उनकी उपलब्धता पर सवालिया निशान लग गया है। हालांकि, BCCI ने शुरू में घोषणा की थी कि उनका बाहर होना केवल पहले दो टेस्ट के लिए था।

केएल राहुल तीसरे टेस्ट में कर सकते है वापसी :-

केएल राहुल की चोट अन्य खिलाड़ियों की तरह चिंताजनक नहीं है और संकेत हैं कि वह 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए तैयार हो सकते हैं। BCCI के अनुसार राहुल ने 2022 में हुई जांघ की सर्जरी से संबंधित दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। समझा जाता है कि BCCI ने यह देखते हुए सावधानी बरती है कि वह टीम में प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। वह वर्तमान में जडेजा की तरह ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं।

ये भी पढ़े :- इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जैक लीच दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

Recent News