img

रिंकू सिंह के स्टार क्रिकेटर बनने के बाद भी पिता ने नहीं छोड़ी नौकरी, वीडियो हुआ वायरल

Ansh Gain
1 month ago

स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह ने पिछले कुछ साल में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह को पिछले कुछ साल में बड़ी सफलता मिली। उन्होंने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में 474 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा।

रिंकू ने कम समय में बनायीं अपनी अलग पहचान :-

पिछले साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू करने वाले रिंकू सिंह ने बहुत ही कम समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। हालांकि बेटे के भारत का स्टार क्रिकेटर बनने के बावजूद रिंकू के पिता जमीन से जुड़े हैं और लाखों लोगों के लिए मिसाल बन रहे हैं। दरअसल रिंकू के भारतीय टीम में जगह बनाने के बावजूद उन्होंने अपनी नौकरी नहीं छोड़ी है और वह अब भी गैस सिलेंडर की डिलीवरी करते हुए नजर आते हैं, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिंकू सिंह के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना था बेहद मुश्किल :-

23 साल के युवा क्रिकेटर रिंकू सिंह ने हाल ही में जैसा प्रदर्शन किया है, उसके हिसाब से वह आगामी T20 World Cup 2024 में जगह बना सकते हैं। हालांकि उनके लिए भारतीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं था। भारतीय टीम के स्टार स्पिनर अश्विन ने अपने एक यूट्यूब चैनल वीडियो में बताया था कि रिंकू को कोलकाता नाइट राइडर्स में शुरुआती दिनों में नेट्स में प्रैक्टिस करने तक का मौका नहीं मिलता था। लोग उन्हें नजरअंदाज करते थे।

रिंकू सिंह का नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में उस समय आया जब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ही ओवर में पांच छक्के लगाए। रिंकू ने उस मैच में एक ही ओवर में 29 रन हासिल कर लिए।

ये भी पढ़े :-

रिंकू के पिता खानचंद्र की वीडियो हो रही वायरल :-

रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं और खुद रिंकू भी उनकी मदद करते थे। हाल ही में रिंकू सिंह के पिता का एलपीजी सिलेंडर डिलीवर करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसने सबका ध्यान खींचा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि ये वीडियो सही है या नहीं।

पिछले साल भारत के लिए डेब्यू करने से पहले रिंकू सिंह ने बताया था कि उन्होंने अपने पिता से जॉब छोड़ने के लिए कहा था। रिंकू ने कहा, ”मैंने पापा से कहा कि आप अब आराम कर सकते हैं लेकिन वह अब भी सिलेंडर डिलीवर कर रहे हैं। वह अपने काम को पसंद करते हैं और मैं भी उनके काम को समझता हूं। अगर वह घर पर आराम करना शुरू करेंगे, वह तुरंत बोर हो जाएंगे। अगर कोई आदमी पूरी जिंदगी काम किया है तो उसको काम करने से रोकना मुश्किल है जब तक वह खुद ना चाहे।”

ये भी पढ़े :- भारतीय बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Recent News