img

केएल राहुल: बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेटर बन गए!

Sangeeta Viswas
1 month ago

केएल राहुल: बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेटर बन गए! जन्मदिन की मुबारक हो केएल राहुल! आज ये धाकड़ क्रिकेटर 32 साल के हो गए हैं. उनका सफर एक ambitious इंजीनियर से क्रिकेट सुपरस्टार बनने तक का है, जो वाकई प्रेरणादायक है।

एक सफल इंजीनियर के रूप में देखना चाहते थे:-

18 अप्रैल 1992 को जन्मे, राहुल के माता-पिता, प्रोफेसर राजेश्वरी और डॉक्टर प्रसन्न, अपने बेटे के लिए बड़े सपने देखते थे. वो उन्हें अपने नक्शे कदम पर चलते हुए एक सफल इंजीनियर के रूप में देखना चाहते थे.

ये भी पढ़े  रोहित ने 12 साल बाद आईपीएल में लगाया शतक, फिर भी अनवांटेड क्लब में शामिल

लेकिन युवा राहुल के कुछ और ही प्लान थे. उनका दिल क्रिकेट के लिए धड़कता था, और 11 साल की उम्र से ही उन्होंने खुद को इस खेल के लिए समर्पित कर दिया. उनका जुनून और टैलेंट साफ दिखाई देता था, और जल्द ही उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में धूम मचाना शुरू कर दिया.

राहुल का पेशेवर क्रिकेट का सफर 2010 में शुरू हुआ, जब उन्होंने कर्नाटक के लिए अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया. उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा, और 2014 में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. 2016 में, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 डेब्यू किया.

केएल राहुल: बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेटर बन गए!

राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी बन गए हैं:-

तब से, राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी बन गए हैं. वह अपनी शानदार बल्लेबाजी शैली, सभी प्रारूपों में रन बनाने की क्षमता और अपने शांत और संयमित नेतृत्व के लिए जाने जाते हैं.

आईपीएल में, राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करते हैं. उनकी कप्तानी में, टीम ने अपने पहले दो वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है, इस सीजन में छह में से तीन मैच जीते हैं.

क्रिकेट की दुनिया में अपना मुकाम बनाया:-

राहुल की कहानी जुनून और दृढ़ संकल्प की ताकत का प्रमाण है. अपने माता-पिता की शुरुआती आकांक्षाओं के बावजूद, उन्होंने अपने दिल का रास्ता अपनाया और क्रिकेट की दुनिया में अपना मुकाम बनाया. आज वह मैदान पर और बाहर दोनों जगह लाखों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं.

केएल राहुल: बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेटर बन गए!

ये भी पढ़े  शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनने के बाद बाबर आजम का बड़ा बयान! 

जैसा कि राहुल अपना जन्मदिन मना रहे हैं, हम उन्हें आने वाले वर्षों में निरंतर सफलता और ढेर सारी उपलब्धियों की शुभकामनाएं देते हैं.

आपको केएल राहुल के क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा क्या पसंद है? कमेंट्स में अपने विचार शेयर करें!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News