img

सर जडेजा ने T20I क्रिकेट को अचानक अलविदा कहा!

Sumant Mandal
3 weeks ago

सर जडेजा ने T20I क्रिकेट को अचानक अलविदा कहा!

जश्न का शोर अभी थमा भी नहीं था, चैंपियन बनने की खुमारी अभी उतरी भी नहीं थी कि भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आ गई.

भारत की रोमांचक टी20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो रवींद्र जडेजा ने खिताबी जीत के महज एक दिन बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी.

जडेजा का पूरे टूर्नामेंट में ऑलराउंड प्रदर्शन शानदार रहा.

You Can Read Also: King Kohli Farewell: Who’s Next for India’s T20 Crown?

उनकी किफायती गेंदबाजी ने विपक्षी टीमों को रन बनाने से रोका, वहीं निचले क्रम में उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेलीं, जिसमें फाइनल में विजयी रन बनाने वाली पारी भी शामिल है.

उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह कितने पूरे पैकेज क्रिकेटर हैं.

लेकिन, चैंपियन बनने के बाद लगता है 35 वर्षीय जडेजा ने लंबे फॉर्मेट को प्राथमिकता देने का फैसला किया है.

क्या सर जडेजा का ये फैसला सही है?

हालांकि जडेजा के संन्यास के ऐलान के समय ने कई फैंस को हैरान कर दिया है, लेकिन ये भी सच है कि पिछले कुछ समय से जडेजा के तेज गति वाले टी20 खेल में संघर्ष की चर्चा भी हो रही थी.

तीनों फॉर्मेट का बोझ भी उनके इस फैसले का कारण हो सकता है.

अगले साल होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए, टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करने से जडेजा को अपने कौशल को निखारने और आने वाले सालों में भारत के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने का मौका मिल सकता है.

Ravindra Jadeja Wallpapers HD Download Free 1080p

लेकिन, जडेजा के संन्यास ने भारत की T20I टीम में एक महत्वपूर्ण जगह भी खाली कर दी है. उनकी जगह कौन लेगा? क्या टीम प्रबंधन किसी युवा खिलाड़ी को मौका देगा या किसी अनुभवी खिलाड़ी को तैयार करेगा?

आपको क्या लगता है?

रवींद्र जडेजा का अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन एक मैच विनर के रूप में उनकी विरासत निश्चित रूप रूप से कायम रहेगी. क्या आपको लगता है कि यह जडेजा का एक रणनीतिक कदम है, या फिर एक शानदार विदाई? आप उन्हें T20I टीम में उनके संभावित प्रतिस्थापन के रूप में किसे देखते हैं?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News