img

Most Wickets In Ashes: Ashes में इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में 4 ऑस्ट्रेलियाई

Sarita Dey
1 year ago

Most Wickets In Ashes: एशेज के लंबे इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे. बता दें कि यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा है. इस लिस्ट में 2 ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने अब दुनिया को अलविदा कह दिया है.

यह भी पढ़े : Rishabh Pant Recovery: ऋषभ पंत की रिकवरी से BCCI हैरान, World Cup 2023 के लिए हो सकते हैं तैयार

Most Wickets In Ashes: एशेज के लंबे इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ी

एशेज 2023 की शुरुआत आज 16 जून से होने वाली है. इस सीरीज में कुल 5 टेस्ट खेले जाएंगे. इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. जबकि ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले इसकी जानकारी देगा. एशेज के लंबे इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे. इस लिस्ट में 2 ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने अब दुनिया को अलविदा कह दिया है.

शेन वॉर्न

Most Wickets In Ashes

एशेज में सबसे ज्यादा विकेट ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न ने लिए हैं. अपने 14 साल के लंबे करियर में शेन वॉर्न ने अब तक एशेज के कुल 36 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने कुल 195 विकेट अपने नाम किए. 10 विकेट लेने का करनामा उन्होंने 4 बार किया है. जबकि 11 बार 5 विकेट ले चुके हैं. शेन वार्न ने साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

ग्लेन मैकग्रा

Most Wickets In Ashes

दूसरे नंबर पर भी भी ऑस्ट्रेलिया का ही खिलाड़ी है. ग्लेन मैकग्रा एशेज में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 30 एशेज टेस्ट खेले और अपने नाम कुल 157 विकेट्स किए. उनकी इकोनॉमी इस दौरान 2.70 की रही और औसत 20 के आस पास का.

यह भी पढ़े : कॉनवे ने किया खुलासा: आईपीएल में क्रिकेट के आलावा स्नूकर काफी खेलते थे एमएस धोनी

एच ट्रंबल

Wickets In Ashes

तीसरे स्थान पर एच ट्रंबल का नंबर आता है. एच ट्रंबल ऑस्ट्रेलिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी में से एक थे. उन्होंने 1890 से लेकर 1904 तक क्रिकेट खेला था. 14 साल में उन्होंने कुल 31 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान अपने नाम 141 विकेट्स किए. 3 बार उन्होंने 10 विकेट लेने का कारनामा किया. साल 1938 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है.

स्टुअर्ट ब्रॉड

Wickets In Ashes

वही चौथे नंबर पर युवराज सिंह से 6 छक्के खाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड है. ब्रॉड ने एशेज में 36 टेस्ट में अब तक 131 विकेट अपने नाम किए हैं.

डेनिस लिली

पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली हैं. यह भी सीनियर खिलाड़ियों में से एक रहे है. डेनिस लिली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब एक एशेज में कुल 24 टेस्ट खेले. इस दौरान उन्होंने अपने नाम कुल 131 विकेट किए. 1 बार वह 10 विकेट ले सके. उनकी इकोनॉमी करीब 29 की रही थी.