img

7 क्रिकेटर जो करते हैं सरकारी नौकरी, धोनी सेना में तो चहल इनकम टैक्स में! 

Sangeeta Viswas
1 month ago

Cricketers with Government Jobs: 7 क्रिकेटर जो करते हैं सरकारी नौकरी, धोनी सेना में तो चहल इनकम टैक्स में!  क्या आप जानते हैं कि कई दिग्गज क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो मैदान के अलावा सरकारी नौकरी भी करते हैं? जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना।

आज हम आपको ऐसे ही 7 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सरकारी नौकरी करते हैं:

जोगिंदर शर्मा

जोगिंदर शर्मा को आज कौन नहीं जानता? वे टी20 वर्ल्ड कप 2007 में अपनी गेंदबाजी के लिए आज भी याद किए जाते हैं। उन्होंने उस मैच के आखिरी ओवर में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़े जेल में हुआ प्यार, क्रिकेटर मोहम्मद आमिर की अनोखी प्रेम कहानी

लेकिन क्या आप जानते हैं कि जोगिंदर शर्मा एक सरकारी अधिकारी भी हैं? जी हां, जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में उप अधीक्षक (Deputy Superintendent) के पद पर कार्यरत हैं।

कपिल देव

कपिल देव भारत के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले कप्तान थे। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 का वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव को दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपिल देव भी एक सेना अधिकारी हैं? जी हां, 2008 में भारतीय प्रादेशिक सेना ने कपिल देव को लेफ्टिनेंट कर्नल के प्रतिष्ठित पद से सम्मानित किया था।

केएल राहुल

केएल राहुल ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह फिलहाल लखनऊ के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि केएल राहुल एक बैंक अधिकारी भी हैं? जी हां, 2018 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने राहुल को असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नियुक्त किया था।

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। युजवेंद्र चहल अपनी फिरकी गेंदों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि युजवेंद्र चहल भी एक सरकारी अधिकारी हैं? जी हां, युजवेंद्र चहल आयकर विभाग (Income Tax Department) में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

7 क्रिकेटर जो करते हैं सरकारी नौकरी, धोनी सेना में तो चहल इनकम टैक्स में! 

उमेश यादव

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2010 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उमेश यादव अपनी तेज गेंदों के लिए जाने जाते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि उमेश यादव भी एक बैंक अधिकारी हैं? जी हां, 2017 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने उमेश यादव को खेल कोटे के तहत असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नियुक्त किया था।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। दो विश्व कप जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे कई बड़े खिलाड़ी देश को दिए हैं।

ये भी पढ़े  ग्रैमी विजेता सीन पाल और सोका सुपरस्टार केस की जुगलबंदी से गूंजेगा T20 World Cup 2024!

लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी भी एक सेना अधिकारी हैं? जी हां, 2011 में भारतीय प्रादेशिक सेना ने धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल के पद से सम्मानित किया था।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News