img

भारत बनाम पाकिस्तान: क्या सीरीज होगी? रोहित शर्मा के बयान पर पीसीबी चीफ ने दिया जवाब!

Sangeeta Viswas
1 month ago

भारत बनाम पाकिस्तान 2024: क्या सीरीज होगी? रोहित शर्मा के बयान पर पीसीबी चीफ ने दिया जवाब! भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस हमेशा इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार करते हैं. सालों हो गए हैं दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई.

कुछ दिनों पहले, जब रोहित शर्मा से पाकिस्तान के साथ सीरीज को लेकर सवाल पूछा गया, तो उनका जवाब काफी पॉजिटिव था. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रोहित के इस बयान पर अपनी राय रखी है.

PCB चीफ ने क्या कहा?

पीसीबी के प्रमुख मोहसिन नकवी ने रोहित शर्मा के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि, “दोनों टीमों के लिए विदेश में टेस्ट सीरीज खेलना शानदार होगा.” हालांकि, उन्होंने आगे कहा, “अगर इस बारे में कोई मौका आता है तो ही हम इस पर विचार करेंगे.”

ये भी पढ़े टी20 वर्ल्ड कप 2024: इन 9 खिलाड़ियों का टीम में खेलना लगभग तय!

नकवी ने ये भी बताया कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को सफल बनाने पर है, जिसमें भारत को भी टूर्नामेंट में शामिल होना है. उन्होंने ये भी बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले उनके पास कोई खाली स्लॉट नहीं है, क्योंकि पाकिस्तानी टीम का दौरा शेड्यूल पहले से ही तय है.

भारत बनाम पाकिस्तान: क्या सीरीज होगी? रोहित शर्मा के बयान पर पीसीबी चीफ ने दिया जवाब!

ये था रोहित शर्मा का बयान

हाल ही में, रोहित शर्मा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के पॉडकास्ट में बात कर रहे थे. इस दौरान माइकल वॉन ने पूछा था कि, “क्या भारत और पाकिस्तान के बीच नियमित रूप से टेस्ट मैच खेलना टेस्ट क्रिकेट के लिए फायदेमंद होगा?”

इस पर रोहित ने जवाब दिया, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान एक अच्छी टीम है. दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज तो 2007-08 में हुई थी. हां, मैं निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा. दोनों टीमों के बीच हमेशा अच्छा मुकाबला होता है. हम उनके खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में तो खेलते ही हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि नियमित टेस्ट सीरीज भी हो.”

भारत बनाम पाकिस्तान: वनडे हेड-टू-हेड

अब तक दोनों टीमों के बीच 135 वनडे मैच हो चुके हैं. इनमें से भारत ने 57 मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान 73 मैच अपने नाम कर चुका है. इसके अलावा 5 मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुए हैं.

तो क्या फिर से शुरू होगी ये रोमांचक दुश्मनी?

हालांकि पीसीबी चीफ ने सीरीज के लिए दरवाजा खुला रखा है, लेकिन फिलहाल उनका ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी पर है. भारत-पाकिस्तान सीरीज होना इस बात पर निर्भर करता है कि दोनों बोर्ड के पास इसके लिए समय है या नहीं और वो इसकी शर्तों पर सहमत होते हैं या नहीं.

भारत बनाम पाकिस्तान: क्या सीरीज होगी? रोहित शर्मा के बयान पर पीसीबी चीफ ने दिया जवाब!

ये भी पढ़े क्या आप जानते हैं कि आईपीएल 2024 में कौन से बल्लेबाज चौके-छक्के लगाने में सबसे आगे हैं?

आपको क्या लगता है? क्या जल्द ही भारत और पाकिस्तान को किसी द्विपक्षीय सीरीज में आमने-सामने होते हुए देखेंगे?

अपनी राय कमेंट्स में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News