img

कैंसर से जूझकर क्रिकेट में वापसी, अब ओमान की कप्तानी कर रहा ये खिलाड़ी!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: कैंसर से जूझकर क्रिकेट में वापसी, अब ओमान की कप्तानी कर रहा ये खिलाड़ी! टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है, जिसमें 20 अलग-अलग देशों की टीमें भाग ले रही हैं।

इनमें से एक टीम है ओमान, जिसने एशियाई क्वालीफायर्स में जीत हासिल करके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई किया था। इस टीम की कप्तानी अकीब इलियास के हाथों में सौंपी गई है, जिनकी कहानी प्रेरणादायक होने के साथ-साथ थोड़ी भावुक भी है।

पाकिस्तान में जन्म, ओमान में पला-बढ़ा

अकीब इलियास का जन्म पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन जब वे केवल 6 महीने के थे, तब उनका परिवार ओमान शिफ्ट हो गया।

ये भी पढ़े: T20 WC 2024: हार्दिक पांड्या ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात!

कैंसर का डर, क्रिकेट छोड़ने का फैसला

साल 2021 में अकीब इलियास को अपने जीवन में एक बड़ा झटका लगा। उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर हो गया है। यह खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्रिकेट उनका जुनून था, और अब उन्हें डर था कि वो इस खेल को हमेशा के लिए छोड़ना पड़ सकता है।

इलाज और वापसी

कैंसर के इलाज के लिए अकीब इलियास ने लंबी लड़ाई लड़ी। लगभग एक साल बाद वो इस भयानक बीमारी से जूझकर वापस आए। क्रिकेट के प्रति उनका जुनून कम नहीं हुआ था, बल्कि और बढ़ गया था। उन्होंने दोबारा मैदान में उतरने का फैसला किया।

ओमान की कप्तानी और विश्व कप में धमाल

अपनी कड़ी मेहनत और लगन से अकीब इलियास ने न केवल अपनी टीम में जगह बनाई, बल्कि उन्हें ओमान की कप्तानी भी सौंप दी गई। टी20 विश्व कप 2024 में वो अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: KKR के स्टार खिलाड़ी ने रचाई शादी, सामने आई कपल की पहली तस्वीर!

अकीब इलियास की कहानी हमें सिखाती है कि जीवन में कितनी भी मुश्किलें आएं, हार नहीं माननी चाहिए। हौसला और लगन से हर मुश्किल को पार किया जा सकता है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News