img

क्रिकेट फैंस जश्न मनाएं! युवराज के साथ शाहिद अफरीदी भी बने T20 वर्ल्ड कप 2024 के एंबेसडर

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस जश्न मनाएं! युवराज के साथ शाहिद अफरीदी भी बने T20 वर्ल्ड कप 2024 के एंबेसडर. सभी टीमें इस क्रिकेट महाकुंभ के लिए कमर कस चुकी हैं. जल्द ही टीम इंडिया भी यूएसए रवाना होने वाली है. इस बीच ICC ने एक धमाकेदार खबर शेयर की है.

युवी के साथ क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस लिस्ट में शामिल

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को टूर्नामेंट का एंबेसडर बनाया गया है. इससे पहले युवराज सिंह के नाम की घोषणा भी हो चुकी है. युवी के साथ क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Dinesh Karthik: RCB ने शेयर किया खास वीडियो, भावुक हुए कोहली और दीपिका!

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का अहम हिस्सा थे. अफरीदी ने एंबेसडर बनने के बाद कहा, “टी20 वर्ल्ड कप मेरे दिल के बहुत करीब है.

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं

पहले वर्ल्ड कप में मैं ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बना था और फिर 2009 में चैंपियन भी बना. ये मेरे करियर के यादगार पल हैं. मैं 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं. इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है!”

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को भी टूर्नामेंट का एंबेसडर बनाया गया है. युवी का करियर शानदार रहा है और उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान कई यादगार पारियां खेली हैं. वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

अफरीदी के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें

अगर शाहिद अफरीदी के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें, तो ये कमाल का रहा है. अफरीदी ने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1416 रन बनाए हैं और 98 विकेट भी लिए हैं. वहीं, 398 वनडे मैचों में उनके नाम 8064 रन और 395 विकेट दर्ज हैं.

ये भी पढ़े: T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच का टिकट 16 लाख रुपये! क्या ये है क्रिकेट?

टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने 27 मैच खेले हैं, जिनमें 1716 रन बनाए और 48 विकेट अपने नाम किए. अब अफरीदी एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे, हालांकि इस बार वो एंबेसडर के तौर पर नजर आएंगे.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News