img

क्रिकेट का जुनून: सोने की दुनिया की सबसे छोटी T20 विश्व कप ट्रॉफी का निर्माण!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

क्रिकेट का जुनून: सोने की दुनिया की सबसे छोटी T20 विश्व कप ट्रॉफी का निर्माण! क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का एक छोटा संस्करण, जो सोने से बना हो, आपके हाथ में हो?

सोने से दुनिया की सबसे छोटी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी बनाई

यह सपना अब हकीकत बन गया है, उदयपुर के कलाकार इकबाल सक्कर के जादुई हाथों से! उन्होंने 0.500 मिलीग्राम वजन वाले सोने से दुनिया की सबसे छोटी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी बनाई है।

ये भी पढ़े: ‘नरेंद्र मोदी’ से लेकर ‘अमित शाह’, धोनी तक, हेड कोच के लिए इन लोगों ने किया आवेदन!

यदि हाँ, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि उदयपुर के एक कलाकार इकबाल सक्कर ने क्रिकेट के प्रति अपनी दीवानगी को एक amazing artwork में ढाला है। उन्होंने सोने की दुनिया की सबसे छोटी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी बनाई है!

जानकर आप Surprise हो जाएंगे। यह ट्रॉफी मात्र चार मिलीमीटर ऊँची है और इसका वजन केवल 0.500 मिलीग्राम है! हां, आपने सही सुना! यह ट्रॉफी एक बाल से भी हल्की है!

अपनी amazing workmanship के लिए भी प्रसिद्ध

यह ट्रॉफी केवल अपनी छोटी आकृति के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी amazing workmanship के लिए भी प्रसिद्ध है।

डॉक्टर सक्कर ने इस ट्रॉफी को बनाने में 7 दिन लगाए और इसमें हर छोटी-बड़ी बारीकी का ध्यान रखा गया है। विकेट, गेंद, स्टैंड, सब कुछ इतना बारीकी से बनाया गया है कि उसे स्पष्ट लेंस की मदद से ही देखा जा सकता है।

सबसे अधिक रन बनाने वाली टीम और सबसे अधिक विकेट लेने

उनकी इच्छा है कि यह ट्रॉफी भारत सरकार द्वारा T20 वर्ल्ड कप के विजेता टीम, सबसे अधिक रन बनाने वाली टीम और सबसे अधिक विकेट लेने वाली टीम को भेंट की जाए।

ये भी पढ़े: अब क्रिकेट खिलाड़ी करते हैं करोड़ों में कमाई, कभी मिलता था एक टेस्ट खेलने पर एक रुपया

यह ट्रॉफी न केवल भारत की शानदार क्रिकेट legacy का प्रतीक है, बल्कि डॉक्टर सक्कर की artistic talent और Dedication का भी प्रमाण है। यह दर्शाता है कि भारत में Talent की कमी नहीं है और हमारे देश के artist दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News