img

क्रिकेट के ‘अधूरे सितारे’: वो खिलाड़ी जो IPL में चमक नहीं सके!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

क्रिकेट के ‘अधूरे सितारे’: वो खिलाड़ी जो IPL में चमक नहीं सके! क्या आप जानते हैं कि IPL में कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाम कमाया हो, लेकिन IPL में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा?

आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो IPL में अपनी चमक बिखेरने में नाकाम रहे।

1. रोहन गावस्कर:

सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के नाते रोहन गावस्कर पर हमेशा बड़ी उम्मीदें टिकी रहीं। 2010 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उन्होंने 2 मैच खेले, लेकिन केवल 2 रन ही बना सके।

ये भी पढ़े  रोहित शर्मा बने IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

2. डेमियन मार्टिन:

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने 208 वनडे में 5346 रन बनाए, लेकिन IPL में उनका सफर छोटा रहा। 2010 में राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने 1 मैच खेला और 19 रन बनाए।

3. यूनुस खान:

टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले पाकिस्तानी दिग्गज यूनुस खान भी IPL में कमाल नहीं दिखा पाए। 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने 1 मैच खेला और 3 रन बनाए।

4. ब्रेड हेडिन:

वनडे और टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रेड हेडिन भी IPL में कमाल नहीं दिखा पाए। 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उन्होंने 1 मैच खेला और 18 रन बनाए।

5. मशरफे मुर्तजा:

बांग्लादेश के कप्तान रहे मशरफे मुर्तजा भी IPL में कमाल नहीं दिखा पाए। 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उन्होंने 1 मैच खेला और 58 रन लुटाए।

6. मोहम्मद अशरफुल:

बांग्लादेश के एक समय के स्टार बल्लेबाज़ मोहम्मद अशरफुल भी IPL में कमाल नहीं दिखा पाए। 2009 में मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने 1 मैच खेला और 2 रन बनाए।

इन खिलाड़ियों के कम प्रदर्शन के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे कि टीम में अच्छी जगह न मिलना, चोटिल होना, या फिर फॉर्म में गिरावट।

ये भी पढ़े  CSK vs SRH 2024: एमएस धोनी अगले सीएसके मैच के लिए Doubt में हैं?

लेकिन एक बात तो पक्की है कि अगर ये खिलाड़ी IPL में अच्छा प्रदर्शन कर पाते, तो उनकी क्रिकेट करियर और भी शानदार हो सकती थी।

आपको क्या लगता है, इन खिलाड़ियों के कम प्रदर्शन के पीछे क्या कारण हो सकते हैं?

अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News