img

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने बताई उड़ान की कहानी

Sangeeta Viswas
1 month ago

‘ईरान से दागी गई मिसाइलों से बचने के लिए बदला रास्ता’, केविन पीटरसन ने सुनाई फ्लाइट की कहानी। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने रविवार को ईरानी मिसाइलों के कारण फ्लाइट के रूट में बदलाव के अपने दुखद अनुभव को साझा किया।

आईपीएल मैच में कमेंटरी के लिए मुंबई जा रहे थे:-

पीटरसन फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंटरी कर रहे हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल मैच में कमेंटरी के लिए मुंबई जा रहे थे जब यह घटना घटी।

ये भी पढ़े रोहित शर्मा को PBKS में लाने के लिए प्रीति जिंटा ‘अपनी जान तक दांव पर लगाने’ को तैयार!

उन्होंने इस परेशान करने वाले अनुभव को फैंस के साथ शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने इस्राइल-ईरान के बीच जारी युद्ध वाले क्षेत्रों में हवाई यात्रियों को आने वाले संभावित खतरों पर प्रकाश भी डाला।

उनकी फ्लाइट को रास्ता बदलना पड़ा और ईंधन भरने की भी जरूरत पड़ी:-

42 वर्षीय ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि कैसे ईरान द्वारा इस्राइल पर मिसाइलें दागने के कारण उनकी फ्लाइट को रास्ता बदलना पड़ा और ईंधन भरने की भी जरूरत पड़ी। पीटरसन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- इस तरह का मेरा पहला अनुभव है।

पिछली रात को हमारी फ्लाइट को वापस लौटना पड़ा और साथ excessive amount में ईंधन लोड करना पड़ा ताकि हम रास्ता बदलकर जा सकें और ईरान की मिसाइलों से बच सकें। पागलपन!!!! anyway मैं मुंबई और वानखेड़े पहुंच चुका हूं। यह मेरे सबसे पसंदीदा मैदानों में से एक है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने बताई उड़ान की कहानी

नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किए

इस बीच इस्राइल में भारतीय Embassy ने ईरान द्वारा किए गए हमलों के बाद रविवार को अपने नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किए। इसमें लोगों को शांत रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- Embassy स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और यह हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस्राइली अधिकारियों और भारतीय समुदाय के सदस्यों के संपर्क में है।

हाल ही में सीरिया के ईरानी Embassy में हमले के बाद से ही ईरान इस्राइल पर बौखलाया हुआ है। इस हमले के लिए ईरान ने इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। जवाबी कार्रवाई करने की धमकी देते हुए ईरान ने शनिवार को इस्राइल में दर्जनों ड्रोन भी दागे।

ईरान ने इस्राइल पर 330 मिसाइलें और ड्रोन लॉन्च किए, जिसमें दो शीर्ष कमांडरों समेत कई लोग मारे गए। हमले को देखते हुए अमेरिका इस्राइल के बचाव में सामने आया है।

ये भी पढ़े रोहित के 500 छक्के, धोनी के 5 हजार रन: रिकॉर्ड्स की बारिश में चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हराया!

इसके बाद ईरान ने अमेरिका के समर्थन का विरोध किया है। उसने अमेरिका को इस हमले से दूर रहने को कहा है। ईरान ने धमकी देते हुए कहा कि अगर इस्राइल ने एक और गलती की तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News