img

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट को मिला खास सम्मान, MBE अवॉर्ड से बढ़ गया मान

Sangeeta Viswas
1 month ago

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट को मिला खास सम्मान, MBE अवॉर्ड से बढ़ गया मान. 12 जून का दिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट के लिए खास बन गया।

क्रिकेट जगत में उनके अमूल्य योगदान के लिए उन्हें मंगलवार को मेम्बर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (MBE) की उपाधि से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें विंडसर कैसल में आयोजित एक समारोह में राजकुमारी ऐन द्वारा प्रदान किया गया।

यह सम्मान रूट के लिए कितना खास है?

यह सम्मान रूट के लिए विशेष महत्व रखता है। 12 साल के लंबे करियर में रूट ने क्रिकेट के मैदान पर अद्भुत प्रदर्शन किया है। उन्होंने इंग्लैंड को कई यादगार जीतें दिलाई हैं।

ये भी पढ़े ऋद्धिमान साहा ने खरीदी BMW X7! जानिए इस लग्जरी कार की खासियत

रूट ने क्या कहा?

एमबीई अवार्ड मिलने के बाद रूट ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “जब आप थोड़े समय के लिए खेलते हैं और आपके पास काफी अनुभव होता है, जैसा कि मेरे पास है, तो ये एक जिम्मेदारी है जिसे आप अच्छी तरह समझते हैं।

आप जितना हो सके खेल को वापस देना चाहते हैं और जितना हो सके उतने युवा लड़कों और लड़कियों को क्रिकेट अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।”

रूट का उभरते क्रिकेटरों के लिए संदेश

रूट ने कहा, “यह सुनने में थोड़ी नकारात्मक बात लगती है, लेकिन क्रिकेट असफलताओं का खेल है। और मुझे लगता है कि असफलता को स्वीकार करने में सक्षम होना, यह समझना कि यह इस खेल का एक हिस्सा है, यही आपको सीखने और आगे बढ़ने और बेहतर होने का मौका देता है।”

ये भी पढ़े क्या वाकई घर लौट जाएंगे गिल और आवेश? रोमांचक मोड़ पर पहुंचा टूर्नामेंट!

रूट का इंटरनेशनल स्टैट्स

जो रूट, जो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान भी हैं, ने दिसंबर 2012 में भारत के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। वह अब तक 140 टेस्ट, 171 वनडे और 32 टी20 आई मैच खेल चुके हैं, और इन तीनों फॉर्मेटों में मिलाकर 19151 रन बना चुके हैं।

यह सम्मान रूट के शानदार करियर में एक नया अध्याय जोड़ता है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News