img

गलती से खरीदे गए खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जीत! कौन हैं शशांक सिंह?

Sangeeta Viswas
2 months ago

PBKS vs GT 2024: गलती से खरीदे गए खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जीत! कौन हैं शशांक सिंह? गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 17वां मैच बेहद रोमांचक रहा। टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद भी पंजाब ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से मैच जीत लिया।

शशांक ने पंजाब किंग्स को रोमांचक जीत दिलाई:

पंजाब की इस जीत के हीरो रहे शशांक सिंह। शशांक सिंह ने 29 गेंद पर नाबाद 61 रन बनाकर पंजाब किंग्स को रोमांचक जीत दिलाई।

ये भी पढ़े राजस्थान रॉयल्स 2024: क्रिकेट से ब्रेक लेकर धूम मचा रहे सामाजिक कार्य!

हालांकि, ऑक्शन के समय शशांक सिंह को लेकर काफी विवाद हुआ था। आईपीएल 2024 की नीलामी में पंजाब किंग्स की सह-मालिक प्रीति जिंटा और नेस वाडिया अनकैप्ड शशांक सिंह के लिए बोली जीतने के बाद भ्रमित दिखे।

ऐसा लग रहा था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी का इरादा खिलाड़ी को खरीदने का नहीं था। हालांकि, बाद में फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर शशांक के साथ ही आगे बढ़ने का फैसला किया।

गलती से खरीदे गए खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जीत! कौन हैं शशांक सिंह?

धवन के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई:-

अब उसी शशांक सिंह ने टीम की नैया पार लगाई। 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। कप्तान शिखर धवन मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। धवन के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई।

150 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते पंजाब के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। टीम हार की कगार पर खड़ी दिख रही थी। फिर शशांक ने आशुतोष शर्मा के साथ मोर्चा संभाला।

आशुतोष और शशांक ने ताबतोड़ बल्लेबाजी की। दोनों छठी विकेट के लिए 22 गेंद पर 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को मैच में वापस ला दिया।

ना केवल अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को जीत भी दिलाई:-

आशुतोष (31 रन) के आउट होने के बाद शशांक ने मैच खत्म करने का जिम्मा उठाया। शशांक ने 29 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से ना केवल अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को जीत भी दिलाई।

गलती से खरीदे गए खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जीत! कौन हैं शशांक सिंह?

शशांक सिंह ने 58 घरेलू टी20 खेले हैं, जिसमें 137.34 की स्ट्राइक रेट से 754 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं। शशांक सिंह ने भारतीय घरेलू वनडे क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है।

ये भी पढ़े आईपीएल 2024: ऋषभ पंत की वापसी से संजू सैमसन का टी20 वर्ल्ड कप का सपना खतरे में!

उन्‍होंने 2023 विजय हजारे ट्रॉफी में मणिपुर के खिलाफ मैच में 150 रन और 5 विकेट लेने का कमाल किया था। फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शशांक सिंह पहले खिलाड़ी हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News