img

गुरुद्वारे से आलीशान बंगले तक: ऋषभ पंत की Inspirational कहानी

Sangeeta Viswas
1 month ago

IPL 2024: गुरुद्वारे से आलीशान बंगले तक: ऋषभ पंत की Inspirational कहानी. आज क्रिकेट जगत में अपनी धाक जमाने वाले ऋषभ पंत, कभी दिल्ली के मोती बाग गुरद्वारे में अपनी मां के साथ रातें गुजारते थे। पंत का जन्म उत्तराखंड के रुड़की में एक साधारण परिवार में हुआ था। क्रिकेट के प्रति जुनून उन्हें दिल्ली ले आया, जहाँ शुरुआती दिनों में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। गरीबी के कारण, वह गुरद्वारे में ही रहने को मजबूर थे।

संघर्षों से जन्मी सफलता:

लेकिन ऋषभ पंत हार मानने वालों में से नहीं थे। उन्होंने कड़ी मेहनत और लगन से अपनी प्रतिभा को निखारा। 2016 में, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में शामिल किया, जहाँ उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

ये भी पढ़े शादी से पहले इस बॉलीवुड हसीना संग था धोनी का लव अफेयर

आज हैं करोड़ों के मालिक:

आज ऋषभ पंत न केवल भारत के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं, बल्कि एक लक्जरी जीवन जीने वाले व्यक्ति भी हैं। दिल्ली, रुड़की, देहरादून और हरिद्वार में उनका अपना आलीशान घर है। दिल्ली वाला उनका घर करीब 2 करोड़ रुपये का है।

गुरुद्वारे से आलीशान बंगले तक: ऋषभ पंत की Inspirational कहानी

लग्जरी कारों का शौकीन:

ऋषभ पंत लग्जरी कारों के भी शौकीन हैं। उनके गैराज में ऑडी A8, पीली फोर्ड मस्टंग और मर्सिडीज बेंज जीएलई जैसी कई शानदार कारें खड़ी हैं।

ब्रांड एंबेसडर:

अपनी क्रिकेट प्रतिभा और लोकप्रियता के दम पर ऋषभ पंत कई ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर भी बन गए हैं। एडिडास, जेएसडब्ल्यू, ड्रीम 11, रियलमी, कैडबरी और जोमैटो जैसे बड़े ब्रांडों का वह चेहरा हैं।

गुरुद्वारे से आलीशान बंगले तक: ऋषभ पंत की Inspirational कहानी

प्रेरणा का स्रोत:

गरीबी से उठकर शिखर तक पहुंचने वाली ऋषभ पंत की कहानी युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यह दर्शाता है कि कड़ी मेहनत और लगन से कोई भी सपना पूरा किया जा सकता है।

ये भी पढ़े इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

आपको ऋषभ पंत की कहानी कैसी लगी? क्या आप भी उनके संघर्षों और सफलता से प्रेरित हैं?

अपनी राय कमेंट में जरूर लिखें।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News