img

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले मैच को इतने करोड़ लोगों ने देखा

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले मैच को इतने करोड़ लोगों ने देखा. आईपीएल 2024 सीज़न 22 मार्च को शुरू हुआ, और यह पहले से ही मंच पर आग लगा रहा है! अभी एक सप्ताह ही हुआ है और टूर्नामेंट प्रशंसकों का पसंदीदा बन गया है।

रिकॉर्ड तोड़ दर्शक संख्या!

शुरुआती दिन में ही 16.8 करोड़ दर्शकों ने इसे देखा – जो किसी भी सीज़न के ओपनर के लिए अब तक का सबसे अधिक है! यह कुछ गंभीर क्रिकेट बुखार है!

ये भी पढ़े टेस्ट क्रिकेट का अनोखा इतिहास: ग्रीम स्मिथ – सबसे ज्यादा जीत और हार का रिकॉर्ड!

धोनी का रिटायरमेंट और गायकवाड़ का कप्तानी डेब्यू

नाटक में जोड़ते हुए, पहले मैच से एक दिन पहले, दिग्गज एमएस धोनी ने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के नए कप्तान के रूप में रुतुराज गायकवाड़ का रास्ता साफ हो गया।

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले मैच को इतने करोड़ लोगों ने देखा

शानदार उद्घाटन समारोह

उद्घाटन समारोह सितारों से भरा हुआ था, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया। गायक ए आर रहमान और सोनू निगम ने अपना संगीतमय स्पर्श जोड़ते हुए इसे एक यादगार रात बना दिया।

एक्शन से भरपूर पहला सप्ताह!

पहला हफ़्ता प्रशंसकों के लिए किसी रोलरकोस्टर सवारी से कम नहीं था। हमने सीज़न का पहला डबल-हेडर (एक दिन में दो मैच!), 15 महीने की चोट के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की वापसी और सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड तोड़ने वाला प्रदर्शन देखा!

हैदराबाद बड़ा हो गया!

आठवें मैच में, हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, जिससे सभी अवाक रह गए और रिकॉर्ड बुक फिर से लिख दी!

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले मैच को इतने करोड़ लोगों ने देखा

सीएसके शीर्ष पर!

फिलहाल सीएसके दो मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

ये भी पढ़े CSK Camp में हंसी-मजाक का दौर! जडेजा के मजाक ने उड़ाए सबके होश, धोनी ने दिया मजेदार जवाब!

क्या उत्साह जारी रहेगा?

पहले सप्ताह के स्तर को इतना ऊंचा रखने के साथ, एक सवाल बना रहता है: क्या आईपीएल 2024 पूरे सीज़न में उत्साह के इस स्तर को बनाए रख सकता है?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News