img

आईपीएल 2024: ये दिग्गज खिलाड़ी जो कभी नहीं खेल सके आईपीएल, एंडरसन भी शामिल!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

IPL 2024: ये दिग्गज खिलाड़ी जो कभी नहीं खेल सके आईपीएल, एंडरसन भी शामिल! आईपीएल के 17वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इसकी शुरुआत 22 मार्च से होगी जहां पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से होगा।

आईपीएल में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। 22 मार्च को शुरू होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस रोमांचक टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: कैसे सौरव गांगुली और जॉन राइट ने भारतीय क्रिकेट को हमेशा के लिए बदल दिया!

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कभी इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा नहीं बन सके?

1. जेम्स एंडरसन:

41 साल के एंडरसन, अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। 19 टी20 मैचों में 18 विकेट लेने वाले एंडरसन, आईपीएल में कभी नहीं खेले।

2. रीजा हैंड्रिक्स: दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने 55 टी20 मैचों में 1702 रन बनाए हैं। 130.92 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाले रीजा, अभी तक आईपीएल में नहीं खेल सके हैं।

आईपीएल 2024: ये दिग्गज खिलाड़ी जो कभी नहीं खेल सके आईपीएल, एंडरसन भी शामिल!

3. मुशफिकुर रहीम:

बांग्लादेश के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने लगातार रन बनाए हैं। आईपीएल नीलामी में शामिल होने के बावजूद, उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सका।

4. स्टुअर्ट ब्रॉड: 2007 के पहले आईसीसी विश्व कप का हिस्सा रहे ब्रॉड, 56 टी20 मैचों में 65 विकेट ले चुके हैं। पंजाब किंग्स का हिस्सा रहने के बावजूद, उन्हें कभी कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

5. जेम्स विंस:

बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाने वाले विंस, दुनियाभर की कई टी20 लीग में खेल चुके हैं। लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी को भी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है।

ये भी पढ़े: आईपीएल के यॉर्कर किंग्स: आईपीएल में सबसे ज्यादा यॉर्कर विकेट लेने वाला गेंदबाज!

तो आपके हिसाब से, इनमें से कौन सा खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा सफल हो सकता था? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News