img

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन: एक अद्भुत प्रेम कहानी

Sangeeta Viswas
3 days ago

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन: एक अद्भुत प्रेम कहानी. क्रिकेट के मैदान के ‘सुल्तान’ और खेल जगत की ‘चमकती हुई हस्ती’, जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

दोस्ती से प्यार तक का सफर

2013 में आईपीएल के दौरान पहली बार मिले जसप्रीत और संजना। एक इंटरव्यू के दौरान हुई इस मुलाकात ने धीरे-धीरे दोस्ती की नींव रखी। समय के साथ, दोस्ती प्यार में बदल गई।

ये भी पढ़े: ‘इमरान को रिहा करो’, आसमान में दिखा ऐसा नजारा जिसे देखकर चौंक गए सभी

पहली मुलाकात में ही बन गई थी नापसंद?

जानकर हैरानी होगी कि पहली मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे को नापसंद करने लगे थे। जसप्रीत को संजना घमंडी लग रही थीं, वहीं संजना को जसप्रीत में अहंकार नजर आ रहा था।

कौन है संजना गणेशन?

मॉडलिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के बाद, संजना ने खेल जगत में अपनी पहचान बनाई। एक जानी-मानी स्पोर्ट्स प्रेजेंटर बनकर उन्होंने क्रिकेट के मैदान से लेकर स्टूडियो तक अपनी चमक बिखेरी।

प्यार का इजहार और शादी

साल 2021 में, जसप्रीत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से व्यक्तिगत कारणों से वापस होना पड़ा। इसी दौरान, उनके अफेयर की खबरें सामने आईं। 15 मार्च 2021 को गोवा में एक निजी समारोह में दोनों ने शादी कर इन अफवाहों को सच साबित कर दिया।

एक प्यारा परिवार

शादी के दो साल बाद, 4 सितंबर 2023 को, जसप्रीत और संजना के घर एक नन्हा मेहमान आया – अंगद जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़े: :‘जस्सी’ जैसा कोई नहीं: 50 रन से ज्यादा कभी नहीं, 64 T20I में 79 विकेट!

एक प्रेरणादायी कहानी

जसप्रीत और संजना की प्रेम कहानी हमें सिखाती है कि प्यार किसी भी बाधा को पार कर सकता है। दो अलग-अलग दुनियाओं से आने वाले इन दोनों ने एक-दूसरे में अपना हमसफर ढूंढा और आज वो एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News