img

कौन हैं पंजाब के गेंदबाजों का भूत बनाने वाले नितीश रेड्डी? हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

Sangeeta Viswas
1 month ago

IPL 2024: कौन हैं पंजाब के गेंदबाजों का भूत बनाने वाले नितीश रेड्डी? हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन भारतीय क्रिकेट को लगातार नए स्टार्स देने में लगा है. अब सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स के मैच में 20 वर्षीय नितीश रेड्डी ने भूचाल ला दिया है.

जिसमें उन्होंने 4 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी लगाए

नितीश रेड्डी ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का भूत बनाते हुए 37 गेंद में 64 रन की धुआंधार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी लगाए.

ये भी पढ़े हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिलेगी जगह?

आईपीएल 2024 में अभी तक पंजाब के हरप्रीत ब्रार लगातार अच्छा कर रहे थे, लेकिन नितीश ने उनके ओवर में 22 रन ठोक कर अपने नाम से सबको अवगत कराया.

उनसे पहले मयंक यादव और अंगकृश रघुवंशी भी क्रिकेट जगत में तहलका मचा चुके हैं और अब सबकी जुबान पर नितीश रेड्डी का नाम है.

ऑक्शन में SRH ने उनके बेस प्राइस यानी 20 लाख रुपये में खरीदा था

नितीश रेड्डी का जन्म आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में हुआ था. उन्हें आईपीएल 2023 के ऑक्शन में SRH ने उनके बेस प्राइस यानी 20 लाख रुपये में खरीदा था.

कौन हैं पंजाब के गेंदबाजों का भूत बनाने वाले नितीश रेड्डी? हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

वो डोमेस्टिक क्रिकेट में आंध्र प्रदेश के लिए खेलते हैं और उन्हें भारतीय क्रिकेट में पहचान तब मिलनी शुरू हुई जब 2018-2019 वीनू मांकड़ अंडर-19 टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश के लिए 3 नंबर पर बल्लेबाजी करनी शुरू की थी.

वहीं उन्होंने आंध्र की सीनियर टीम के लिए भी 3-4 नंबर पर बल्लेबाजी करनी जारी रखी. इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी पर भी काम करना जारी रखा, इसलिए उन्हें बल्लेबाजी ऑल-राउंडर के रूप में देखा जाता है.

एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल रही

एक बल्लेबाजी ऑल-राउंडर होते हुए नितीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स को अपना आदर्श मानते हैं. नितीश रेड्डी ने रणजी ट्रॉफी 2023-2024 में आंध्र प्रदेश के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 366 रन बनाए थे, जिनमें एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल रही.

उन्हें 2017-2018 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी लाजवाब प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ने अंडर-16 जगमोहन डाल्मिया अवॉर्ड से सम्मानित किया था.

कौन हैं पंजाब के गेंदबाजों का भूत बनाने वाले नितीश रेड्डी? हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

नितीश रेड्डी ने अभी तक अपने करियर में 8 टी20 मैच खेलकर 106 रन बनाए हैं. दूसरी ओर लिस्ट-ए करियर की बात करें तो उन्होंने 22 मैचों में 403 रन बनाने के अलावा 14 विकेट भी लिए हैं. फर्स्ट-क्लास करियर की बात की जाए तो अभी तक उनके नाम 17 मैचों में 566 रन हैं और साथ ही 52 विकेट भी चटका चुके हैं.

ये भी पढ़े 16 साल से खिताब क्यों नहीं जीत पाई आरसीबी, इस साल भी खराब प्रदर्शन की क्या है वजह?

आईपीएल 2023 में भी उन्हें 2 मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. मगर आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी लगाई है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News