img

मैच विनर बनने के बाद भी हर्षित राणा ने मांगी माफी

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

KKR vs SRH 2024: मैच विनर बनने के बाद भी हर्षित राणा ने मांगी माफी, लग गया मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना। आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया।

आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल कर ली:-

यह मैच वर्षों तक याद रखा जाएगा। मुकाबला बेहद ही रोमांचक हुआ, जिसमें आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले में जीत के हीरो कोलकाता के तेज गेंदबाज हर्षित राणा रहे।

ये भी पढ़े सिगरेट पी रहे शाहरुख खान: क्रिकेट फैंस नाराज, बॉलीवुड किंग खान ने किया बचाव!

उन्होंने आखिरी ओवर में जिस तरह गेंदबाजी की, वाकई काबिले तारीफ है। खिलाड़ी ने 4 ओवर में 33 रन दिए और 3 विकेट झटक लिए। इस शानदार प्रदर्शन के कारण राणा कल से काफी चर्चा में हैं। लेकिन अब खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है।

शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी खिलाड़ी बुरी तरह फंस चुके हैं। इस कारण से उन्हें मैच रेफरी से ना सिर्फ माफी मांगना पड़ा है, बल्कि उन पर 60 फीसदी जुर्माना भी लग गया है। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में मचाया धमाल:-

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आए थे। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी।

खास बात है कि बल्लेबाजी में एक मोड़ पर विस्फोटक बल्लेबाज शाहबाज अहमद और दूसरे छोड़ पर हेनरी क्लासेन खेल रहे थे, बावजूद इसके खिलाड़ी ने 13 रन डिफेंड कर लिया।

क्लासेन ने हर्षित को पहले ही गेंद पर छक्का जड़ दिया था, बावजूद इसके खिलाड़ी ने कोलकाता के जबड़े से जीत छीन ली और मुकाबला 4 रनों से अपने नाम कर लिया था।

कोलकाता के करोड़ों दर्शकों ने हर्षित राणा को सिर आंखों पर बिठा लिया है। इतना कुछ करने के बाद भी हर्षित ने एक ऐसी गलती कर दी, जिसके कारण उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लग गया है।

खिलाड़ी पर क्यों लगा 60 फीसदी जुर्माना:-

बता दें कि हर्षित राणा बल्लेबाजों को फ्लाइंग किस देकर बुरी तरह फंस चुके हैं। हर्षित ने हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान 2 बल्लेबाजों को फ्लाइंग किस देकर विकेट सेलिब्रेट किया है। इससे मैच रेफरी नाराज हो गए और उन पर जुर्माना लगा दिया।

हर्षित की इन दोनों गलतियों को आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन माना गया है। खिलाड़ी ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.5 के नियमों का उल्लंघन किया है, इसी कारण से उन पर पहली गलती के लिए मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया।

ये भी पढ़े GT vs MI: हार्दिक के ‘धोखे’ का बदला लेगा गिल? इन 4 विदेशी धुरंधरों की होगी एंट्री?

फिर उसी गलती को दोहराने के लिए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया। इस तरह खिलाड़ी पर मैच फीस का कुल 60 फीसदी जुर्माना लग गया है। हर्षित ने अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांग ली है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News