img

निकोलस पूरन ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, लेकिन रसेल के आसपास भी नहीं!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

IPL 2024: निकोलस पूरन ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, लेकिन रसेल के आसपास भी नहीं! इंडियन प्रीमियर लीग में हर साल रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. आईपीएल 2024 पर नजर डालें तो लगभग हर एक मैच में कोई ना कोई खिलाड़ी नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है:-

2 अप्रैल को हुए RCB vs LSG मैच में निकोलस पूरन ने अपने आईपीएल करियर में 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने के मामले में उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़े: अच्छी डाइट और ट्रेनिंग के साथ ‘आइस बाथ’ भी लेते हैं मयंक यादव

पूरन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मात्र 21 गेंद में 40 रन की तूफानी पारी खेली, जिसके दौरान उन्होंने केवल 1 चौका और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए.

निकोलस पूरन ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, लेकिन रसेल के आसपास भी नहीं!

1 हजार से भी कम गेंदों में आईपीएल में 100 छक्के पूरे कर लिए:-

निकोलस पूरन अब ऐसे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 1 हजार से भी कम गेंदों में आईपीएल में 100 छक्के पूरे कर लिए हैं.

आईपीएल में सबसे कम गेंद खेलकर 100 छक्के पूरे करने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम है. रसेल ने अपने करियर में केवल 658 गेंद खेलकर आईपीएल में 100 छक्के पूरे कर लिए थे.

इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक आंद्रे रसेल के बल्ले से कुल 200 छक्के लग चुके हैं. रसेल KKR के लिए 200 छक्के पूरे करने से भी केवल 3 हिट दूर रह गए हैं.

इस सूची में आंद्रे रसेल के बाद दूसरा स्थान निकोलस पूरन ने हासिल कर लिया है. पूरन 2019 से आईपीएल में खेल रहे हैं और उन्होंने 100 छक्के पूरे करने के लिए 884 गेंद खेली हैं.

निकोलस पूरन ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, लेकिन रसेल के आसपास भी नहीं!

आईपीएल करियर में 65 मैचों में 103 छक्के लगाए हैं:-

पूरन ने अपने आईपीएल करियर में 65 मैचों में 103 छक्के लगाए हैं. पूरन अभी तक आईपीएल 2024 में केवल 3 मैचों में 12 छक्के लगा चुके हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आज तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल ने 100 छक्के पूरे करने के लिए 944 गेंद खेली थीं.

ये भी पढ़े: आईपीएल 2024 के बाद टीम इंडिया में होगी इन नए तेज गेंदबाजों की एंट्री!

गेल ने अपने आईपीएल करियर में 357 छक्के लगाए थे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. गेल आज तक इस लीग में 300 से अधिक छक्के लगाने वाले भी एकमात्र खिलाड़ी हैं.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News