img

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ ने सिख धर्म पर दिया विवादित बयान

Sangeeta Viswas
1 week ago

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ ने सिख धर्म पर दिया विवादित बयान. पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स अपनी उल्टी-सीधी हरकतों को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. अब पाक टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने सिख धर्म पर विवादित बयान दे दिया.

स्पिनर हरभजन सिंह बुरी तरह भड़क गए

दरअसल अकमल ने सिख धर्म का लाइव टीवी पर मज़ाक बनाना चाहा, जिसे देख पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) बुरी तरह भड़क गए. अकमल के भद्दे बयान पर भज्जी ने उनकी क्लास लगा दी.

ये भी पढ़े: ब्लंडर पे ब्लंडर! क्या विराट को ओपनिंग से हटाना चाहिए?

दरअसल अकमल ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को लेकर बात करते हुए यह विवादित बयान दिया. उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के 20वें ओवर फेंकने पर बात की.

ऐसी बात गलत बात कही जिसे यहां लिखना मुमकिन नहीं

लाइव टीवी पर बैठकर अकमल ने अर्शदीप और सिख धर्म के बारे में ऐसी बात गलत बात कही जिसे यहां लिखना मुमकिन नहीं है. उनका यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है.

अकमल के वीडियो को शेयर करते हुए हरभजन सिंह ने एक्स पर लिखा, “लख दी लानत कामरान अकमल.. मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिख का इतिहास पता होना चाहिए. हम सिख ने तुम्हारी मां बहनों को घुसपैठियों से बचाया, उस वक़्त 12 बज रहे थे. तुम्हें शर्म आनी चाहिए. थोड़ा आभार करो कामरान अकमल.”

हरभजन सिंह और सिख कम्यूनिटी से माफी मांगता हूं

हरभजन सिंह के रिप्लाई के बाद कामरान अकमल ने सिख कम्यूनिटी से माफी मांगी. अकमल ने एक्स पर लिखा, “मैं अपने हालिया कमेंट गहरा अफसोस करता हूं और ईमानदारी से हरभजन सिंह और सिख कम्यूनिटी से माफी मांगता हूं.

मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे. मैं दुनिया भर के सिखों का अत्यंत सम्मान करता हूं और मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. मैं वाकई माफी चाहता हूं.”

बता दें कि 09 जून, रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में 20वां अर्शदीप सिंह ने फेंका, जिसमें 18 रनों की दराकार थी.

ये भी पढ़े: बाबर आज़म: क्रिकेट विरासत का शानदार प्रदर्शन

लेकिन, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन देकर पाकिस्तान को धूल चटा दी थी. भारतीय पेसर ने आखिरी ओवर में कुछ सटीक यॉर्कर्स डाली थीं, जिनका पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों के पास कोई जवाब नहीं था. उन्होंने आखिरी ओवर में 1 विकेट भी चटकाया था.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News