img

पाकिस्तान टीम पर फिटनेस का साया, इंग्लैंड और आयरलैंड सीरीज से पहले टेंशन!

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम पर फिटनेस का साया, इंग्लैंड और आयरलैंड सीरीज से पहले टेंशन! T20 वर्ल्ड कप 2024 करीब आ रहा है और टीमें धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रही हैं. न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका ने तो अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है. अब पाकिस्तानी टीम को लेकर भी बड़ा अपडेट आया है.

अब सीमित ओवरों के फॉर्मेट में पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन होंगे

अंदर की खबर ये है कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपनी टीम का ऐलान करने में जल्दबाजी नहीं करेगा. टीम का ऐलान तो आज होना है, लेकिन खिलाड़ियों को चुनने में कोई हड़बड़ी नहीं होगी. याद है कुछ समय पहले ही PCB ने बाबर आज़म को दोबारा कप्तान बनाया था. वहीं अब सीमित ओवरों के फॉर्मेट में पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन होंगे.

ये भी पढ़े: प्रैक्टिस नेट में बैसाखी के सहारे टहलते दिखे मोहम्मद शमी

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पाकिस्तानी टीम 25 मई तक अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती है. इसीलिए टीम के चयन को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं होगी. सिलेक्टर्स वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर नजर बनाए रखेंगे.

इन दो सीरीज के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में बदलाव संभव हैं. हालांकि सभी टीमों को 1 मई तक टीम का ऐलान करना है, लेकिन उनके पास 25 मई तक बदलाव करने की छूट है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवालिया निशान!

कुछ खिलाड़ी अभी चोटिल हैं, लेकिन ज्यादातर 100% फिट दिख रहे हैं. मोहम्मद रिजवान हाल ही में चोटिल हुए थे, लेकिन अब वो रिकवर कर रहे हैं. उनके साथ आजम खान और इरफान नियाजी भी ठीक हो रहे हैं. मगर, परेशानी की बात ये है कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की फिटनेस पर सवालिया निशान है.

वो जनवरी से कोई मुकाबला नहीं खेल पाए हैं. हालांकि, वो लाहौर में ट्रेनिंग कर रहे हैं. अगर वो फिट हो जाते हैं, तो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है.

पाकिस्तान टीम पर फिटनेस का साया, इंग्लैंड और आयरलैंड सीरीज से पहले टेंशन!

तो ये पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी चिंता है! ज्यादातर खिलाड़ी तो फिट हैं, लेकिन कुछ अहम खिलाड़ी अभी चोट से उबर रहे हैं. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपने सभी बेहतरीन खिलाड़ियों की जरूरत होगी, और ये चोटें उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

इसके अलावा, पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर की फॉर्म भी चिंता का विषय है:-

पाकिस्तान के लिए मिडिल ऑर्डर लंबे समय से कमजोर साबित हो रहा है, और वो अभी तक एक मजबूत कॉम्बिनेशन नहीं ढूंढ पाए हैं. ये वर्ल्ड कप में उनके लिए बड़ी समस्या बन सकती है, क्योंकि दूसरी टीमें पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को ही निशाना बनाएंगी.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम: बाबर आजम की कप्तान के रूप में वापसी, लेकिन क्या वे जीत पाएंगे?

हालांकि, इन सब चिंताओं के बावजूद, पाकिस्तान कागजों पर अभी भी एक मजबूत टीम है. उनके पास विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है, और उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप काफी लाजवाब है. अगर वो अपनी फिटनेस और फॉर्म को सही कर लेते हैं, तो T20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका सामना करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा.

आपको क्या लगता है, T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंताएं क्या हैं? कमेंट में अपने विचार जरूर बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News