img

पैट कमिंस: IPL के बाद MLC में भी मचाएंगे धमाल, बन सकते हैं सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स के कप्तान!

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

पैट कमिंस: IPL के बाद MLC में भी मचाएंगे धमाल, बन सकते हैं सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स के कप्तान! आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद को उपविजेता बनाने वाले पैट कमिंस अब क्रिकेट की एक और नई लीग में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी को मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) की टीम सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स ने अपने साथ जोड़ लिया है।

क्या है MLC?

एमएलसी अमेरिका में खेली जाने वाली एक पेशेवर टी20 क्रिकेट लीग है। 2023 में शुरू हुई इस लीग में पहले सीजन में एमआई न्यूयॉर्क ने खिताब जीता था।

ये भी पढ़े:  IND vs PAK: तस्वीर हुई साफ! न्यूयॉर्क में होगा गेंदबाजों का दबदबा!

कमिंस बन सकते हैं कप्तान!

यूनिकार्न्स के कप्तान एरोन फिंच ने संन्यास ले लिया है, जिसके बाद कमिंस को कप्तान बनाया जा सकता है। टीम में ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन, स्टीव स्मिथ और जेक फ्रेजर मैकगर्क जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं।

कब खेली जाएगी लीग?

एमएलसी 2024 का आयोजन 5 से 28 जुलाई तक होगा। इस बार भी 6 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मैच एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ओर्कास के बीच खेला जाएगा, जबकि फाइनल 29 जुलाई को होगा।

कमिंस का टी20 रिकॉर्ड

कमिंस ने अब तक 52 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 57 विकेट झटके हैं। वहीं, आईपीएल में उनके नाम 58 मैचों में 63 विकेट हैं।

ये भी पढ़े:  क्या राहुल द्रविड़ फिर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? खुद दिग्गज ने तोड़ी चुप्पी!

टी20 वर्ल्ड कप में भी कमिंस का जलवा

कमिंस इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला 6 जून को ओमान के खिलाफ होगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News