पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को आगामी महीने में महत्वपूर्ण विकल्पों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मीडिया अधिकारों की बिक्री भी शामिल है। रूढ़िवादी आकलन के अनुसार, इस प्रयास से अनुमानित राजस्व (estimated revenue) PKR 8 से 10 बिलियन तक है। हालाँकि दो चैनल भाग लेने के लिए प्रतिस्पर्धा (Competition) कर रहे हैं, उनमें से एक को भुगतान न करने से संबंधित पिछले मुद्दों के कारण वर्तमान में ब्लैकलिस्ट किया गया है। इसके अलावा, एक तीसरा पाकिस्तानी चैनल एक विदेशी इकाई के साथ साझेदारी के माध्यम से बोली प्रक्रिया में प्रवेश करना चाह रहा है।
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पीसीबी को उत्पादन अधिकार देने का भी काम सौंपा गया है
पीसीबी को उत्पादन(Production) अधिकार देने का काम भी सौंपा गया है और इस संबंध में, दो कंपनियां प्रतिस्पर्धा(Competition) में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। इनमें से एक company broadcast अधिकार सुरक्षित करने के लिए एक विदेशी इकाई के साथ सहयोग करने की योजना बना रही है। परंपरागत रूप से, अधिकारों की बिक्री से पहले, व्यापक बाजार अनुसंधान (Research) और सलाहकार सेवाओं (advisory services) का उपयोग किया जाता है। हालाँकि, यह अनिश्चित बना हुआ है कि क्या यह प्रक्रिया इस उदाहरण में शुरू हुई है।
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Past में, पीएसएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मीडिया अधिकार अलग-अलग बेचे जाते थे
Past में, पीएसएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मीडिया अधिकार पाकिस्तान के भीतर अलग-अलग बेचे जाते थे। अधिकार आवंटन के इस मौजूदा दौर के दृष्टिकोण (Approach) का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। विशेष रूप से, कई पूर्व अधिकारी इन महत्वपूर्ण अनुबंधों (contracts) को अंतिम रूप देने से पहले पीसीबी के भीतर पदों को सुरक्षित करने के अपने प्रयासों में तेजी ला रहे हैं। हाल ही में बाबर हामिद, बदर रफाई और सोहैब शेख को भी गद्दाफी स्टेडियम में बैठकों में भाग लेते देखा गया था।