img

RCB के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

Sangeeta Viswas
1 month ago

MI vs RCB 2024: RCB के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, Ashish Nehra का 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा! बुमराह ने रचा इतिहास! उन्होंने आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया और 5 विकेट झटके। आरसीबी के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह न केवल पहले गेंदबाज हैं, बल्कि उन्होंने 9 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया!

बुमराह ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया:-

2015 में आशीष नेहरा का शानदार प्रदर्शन याद है? उन्होंने आरसीबी के खिलाफ सीएसके के लिए 4 विकेट हासिल किए। खैर, बुमराह ने एक अतिरिक्त विकेट लेकर खेल को ऊपर उठाया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया।

ये भी पढ़े ‘जब मैं गुजरात का कप्तान था…’ हार्दिक पंड्या को मैच के बाद GT की आई याद

यह आईपीएल में बुमराह का पहला 5 विकेट भी नहीं है! अब वह जेम्स फॉकनर, जयदेव उनादकट और भुवनेश्वर कुमार के साथ दो बार यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं।

बुमराह अपनी शानदार गेंदबाजी से 29 विकेट लेकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं

रिकॉर्ड तोड़ने की दौड़ में हैं बुमराह! अब उनके पास आरसीबी के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने का खिताब है! इससे पहले, रवींद्र जड़ेजा, संदीप शर्मा और सुनील नारायणन 26-26 विकेट के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर थे। लेकिन बुमराह अपनी शानदार गेंदबाजी से 29 विकेट लेकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं!

RCB के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

उन्होंने पावरप्ले में ताकतवर विराट कोहली को आउट करके शुरुआत की। बाद में, वह और भी मजबूत होकर वापस आये और फाफ डु प्लेसिस और महिपाल लोमरोर को अपने घातक यॉर्कर से फंसाया। और अपने 5 विकेट पूरे करने के लिए, उन्होंने 19वें ओवर के दौरान लगातार गेंदों पर सौरभ चौहान और विजयकुमार विश्वक दोनों को आउट किया।

मुंबई के प्लेऑफ के सफर के लिए यह जीत बेहद अहम

बुमराह की आतिशी गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को आसानी से ध्वस्त कर दिया! मुंबई के प्लेऑफ के सफर के लिए यह जीत बेहद अहम है.

लेकिन क्या आरसीबी अब भी प्लेऑफ में पहुंच पाएगी? केवल समय बताएगा।

ये भी पढ़े 150 आईपीएल मैच: युजवी चहल के लिए धनश्री का प्यारा मैसेज!

एक बात पक्की है कि, इस सीज़न में जसप्रित बुमरा का जलवा है!

क्या आपको लगता है कि इस सीजन में बुमराह को आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का ताज पहनाया जाएगा? हमें टिप्पणियों में अपने विचार बताएं!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News